Thursday, June 13, 2024
Hometrendingपुष्करणा सामूहिक सावा की तिथियों का शोधन दशहरे के दिन होगा

पुष्करणा सामूहिक सावा की तिथियों का शोधन दशहरे के दिन होगा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

Bikaner. Abhayindia.com किकानी लालाणी व्यास पुष्करणा ब्राह्मण सामूहिक सावा समिति की बैठक रविवार को मन्दिर श्री गोपाल जी दम्मानी चौक के प्रांगण में आयोजित हुई।

बैठक में नारायन व्यास को सावा समिति का अध्यक्ष एवं मक्खन लाल व्यास को सयोजक नियुक्त किया गया। इस बैठक में पुष्करणा सामूहिक सावा की तिथि एवं अन्य प्रकियाओं पर विचार-विमर्श कर कई प्रस्ताव पारित किए गए। विद्वान कर्मकांडी एवं ज्योतिषाचार्यो को निमंत्रण पत्र भेज कर धेरु लालजी का शिव मंदिर में बुलाकर समाज के बालक-बालिकाओं के पाणिग्रहण संस्कार एवं बालकों के यज्ञों पवित्र संस्कार के लिए शुद्ध सावा शिव-पार्वती के समक्ष परंपरा के अनुसार शोध करने के लिए 24 अक्‍टूबर को बुलाया जाएगा।

इसके अलावा अन्य प्रस्ताव में राज परिवार से स्वीकृत, जिला कलेक्टर से पत्र व्यवहार, सावे पर खर्च का बजट का प्रस्ताव, धन तेरस के दिन सावा का पूरा टाइम टेबल आदि पर विचार विमर्श किया गया। सावे की तिथि निर्धारण दशहरे के दिन ज्योतिषविद् के माध्यम से करना निश्चय किया गया।

सावा समिति के अध्यक्ष एवं संयोजक ने सभी पुष्करणा ब्राह्मण से अपील की है कि हम सभी मिलकर पुष्करणा सामूहिक सावा को सफल बनाएं। इस बैठक में नारायन व्यास मक्खन लाल व्यास शिव कुमार, गोपाल व्यास काला महाराज, मांगी लाल, ब्रजेश्वर व्‍यास, बल्लभ व्यास, श्रीकान्त, सोम व्यास, गोविंद नारायन, गोरधन, पवन व्यास, लालजी, बद्री नारायण, राजेश, चंद्र शेखर, प्यारे लाल आदि अन्य समाज के गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे। अन्त में गोपाल लाल प्यारे की जय की उद्घोषणा के साथ बैठक सम्पन हुईं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular