कांग्रेस अध्‍यक्ष के चुनाव में मुकाबला अब दो दिग्‍गजों में, एक नामांकन हुआ रद्द…

congress
congress

नई दिल्‍ली Abhayindia.com कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव की गहमागहमी तेज हो रही है। इसी बीच, आज नामांकन पत्रों की जांच में एक प्रत्याशी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया। ऐसे में अब चुनावी मैदान में केवल दो प्रत्याशी मल्लिकाजुर्न खड़गे और शशि थरूर ही रह गए हैं। यदि इन दोनों में कोई अपनी दावेदारी वापस नहीं लेते है तो 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा। चुनाव का नतीजा 19 अक्टूबर को सामने आएगा।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन कुल 20 फॉर्म भरे गए। आज इन स्क्रूटनी कमेटी ने इन नामांकन पत्रों की जांच की। जिसके बाद चार फॉर्म को रद्द किया गया। नामांकन फॉर्म को रद्द किए जाने के पीछे की वजह सिग्नेचर इश्यू है। 8 अक्टूबर तक नाम वापसी का तारीख निर्धारित है। इसके बाद तस्वीर साफ होगी। मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि इन दोनों में यदि कोई अपना नाम वापस नहीं लेता है तो 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी।

आपको बता दें कि नामांकन पत्रों की जांच के बीच आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में कयास यही लगाया जा रहा है कि खड़गे इस चुनाव में पूरी दमखम से लड़ेगे। दूसरी ओर केरल के सांसद शशि थरूर भी अपना सोशल मीडिया कैंपन शुरू कर चुके हैं।