सिंथेसिस की क्लासेज हुई अब और स्मार्ट और हाईटेक

Dr. Shwet Goswami, Academic Director of the Synthesis Institute
Dr. Shwet Goswami, Academic Director of the Synthesis Institute

बीकानेर Abhayindia.com नई तकनीक देश में आते ही सिंथेसिस की कोशिश रही है कि वो जल्द से जल्द बीकानेर के नीट और जेईई विधार्थियों को भी मिले। ऐसे में हाइटेक टैक्नोलॉजी से गुणवत्तापूर्ण कोचिंग प्रदान करने के लिए इंस्टीट्यूट ने प्रभावी व्यवस्था शुरू कर दी है।

पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस इंस्टीट्यूट के अकादमिक निदेशक डा. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि विद्यार्थियों को बेहतरीन शैक्षिक वातावरण प्रदान करने की कोशिश की है ताकि संस्थान के विधार्थी लेटेस्ट क्लाशरुम टैक्नोलॉजी का उपयोग लेते हुए अच्छी शिक्षा ले सके। इसी गुणवत्ता को कायम रखने के लिए संस्थान में हाईटेक डिजिटल इंटरैक्टिव पैनल बोर्ड सभी कक्षाओं में लगाए गए हैं ताकि शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कमी न हो।

डा. गोस्‍वामी ने बताया कि इस इंटरैक्टिव पैनल की 75 इंच की स्क्रीन इंटरनेट की मदद से विद्यार्थियों को ज्यादा से ज्यादा अध्ययन को सरल करने में मदद मिलेगी। इस अत्याधुनिक तकनीक वाले इंटरैक्टिव पैनल को एंड्रॉयड फोन से भी ऑपरेट किया जा सकता है। जिससे अध्यापक अपने स्मार्ट फोन के जरिये भी विद्यार्थियों को पढ़ाई करने की नईनई तकनीक सीखा सकते है तथा एनीमेशन और कार्टून की मदद भी इस दौरान ली जा सकती है।