एडिलेड में 15 साल बाद मिली ऐसी जीत, विराट के नाम एक और कारनामा…

India Cricket Team file photo
India Cricket Team file photo

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की है। एडिलेड में भारत ने 15 साल बाद जीत दर्ज की है। भारतीय टीम के 323 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 291 रनों पर ऑल आउट हो गई और पहला टेस्ट मैच हार गई। इसके साथ ही भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया। विराट कोहली भारत के पहले कप्तान ह,ैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज का पहला ही टेस्ट मैच जीतने का कारनामा किया है। ऑस्ट्रेलिया में खेली पिछली 11 टेस्ट सीरीज में भारत ने पहला टेस्ट मैच कभी नहीं जीता।

पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार थी और उसे सफलता काफी जल्दी मिल गई। ईशांत शर्मा ने ट्रेविस हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया। इसके बाद कप्तान टिम पेन और शॉन मार्श ने मोर्चा संभालते हुए 41 रनों की साझेदारी की। शॉन मार्श ने शानदार अर्धशतक भी जड़ा। भारत के लिए सिरदर्द बन रही इस साझेदारी को बुमराह ने मार्श को आउट कर तोड़ा। मार्श 60 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पेन और कमिंस भी विकेट पर डट गए. हालांकि पेन जब 41 रनों पर थे तो उन्हें बुमराह ने आउट कर दिया।

आपको बता दें कि ऑस्टे्रलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को खूब तंग किया। स्टार्क और कमिंस के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई, जबकि लायन और कमिंस ने भी मिलकर 31 रन बनाए। स्टार्क को शमी और कमिंस को बुमराह ने आउट किया। आखिर में नाथन लायन और जोश हेजलवुड भी विकेट पर डटे रहे। लायन ने तो 38 रन बना डाले, आखिर में अश्विन ने हेजलवुड को 13 रन पर आउट कर टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

संभावित नतीजों के मद्देनजर भाजपा ने लिया यह अहम् निर्णय, आज नेता जाएंगे जिलों में…

बीकानेर : मतगणना से लेकर ए टू जेड इंतजाम हुए पुख्ता

…तू डूडी के लिए दुबारा वोट खरीदने आया तो जान से मार डालेंगे