Thursday, May 23, 2024
Hometrendingतुर्की में भूकंप के बाद चोरी-लूटमारी, 48 लोग गिरफ्तार, 10 प्रांतों में...

तुर्की में भूकंप के बाद चोरी-लूटमारी, 48 लोग गिरफ्तार, 10 प्रांतों में आपातकालीन स्थिति की घोषणा

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

दुनिया डेस्‍क। तुर्की में आए भूकंप के बाद अब हालात और भी चिंताजनक नजर आ रहे हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने सरकारी मीडिया के हवाले से खबर दी है कि तुर्की में भूकंप के बाद अब चोरी और लूटपाट की घटनाएं होने लगी है। ऐसे मामलों में अब तक 48 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। आपको बता दें कि 7.8 तीव्रता से आए भूकंप से तुर्किये और सीरिया में करीब 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशित एक डिक्री के अनुसार, आपातकाल की स्थिति में लूटपाट के अपराधों के लिए लोगों को पहले से तय चार दिन को बाद अतिरिक्त तीन दिनों के लिए हिरासत में ले सकते हैं। इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने शपथ ली थी कि लुटेरों पर नकले कसी जाएगी। भूकंप प्रभावित दियारबाकिर प्रांत के दौरे में उन्होंने कहा कि हमने आपात स्थिति की घोषणा की है। एर्दोगन ने कहा कि अब से, लूट या अपहरण में शामिल लोगों को पता होना चाहिए कि देश के कानून का मजबूत हाथ उनकी पीठ पर है। भूकंप से प्रभावित दक्षिणपूर्वी तुर्किये के 10 प्रांतों में एर्दोगन ने तीन महीने के आपातकालीन स्थिति की घोषणा की है।

इधर, सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्किये और सीरिया में आए शक्तिशाली भूंकप से मरने वालों की संख्या 11 फरवरी को बढ़कर 25 हजार से अधिक हो गई है। तुर्किये के राष्ट्रपति के अनुसार, तुर्की में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हजार 848 हो गई। वहीं, दक्षिण-पूर्वी शहर सान्लिउर्फा में भूकंप से 80 हजार से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular