सोनिया गांधी की ईडी के समक्ष पेशी आज, विरोध करने सड़क पर उतरे कांग्रेसी…

Congress National President Sonia Gandhi
Congress National President Sonia Gandhi

नई दिल्‍ली Abhayindia.com नेशनल हेराल्ड केस से जु़ड़े मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज ईडी के सामने सुबह 11 बजे पेश होंगी। इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और कई बड़े नेता देशभर में ईडी की कार्रवाई का विरोध करेंगे।

कांग्रेस का कहना है कि सरकार बदले की कार्यवाई के तहत सोनिया को फंसा रही है और वह इसका पुरजोर तरीके से विरोध करेगी। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कई बड़े नेता सड़क से संसद तक प्रदर्शन करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले जून में काग्रेस नेता राहुल गांधी से भी ईडी इसी मामले में पूछताछ कर चुकी है। उस समय भी कांग्रेस ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। आपको यह भी बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार और इसे प्रकाशित करने वाली कंपनी एजेएल और यंग इंडियन कंपनी में वित्तीय गड़बड़ी को लेकर ईडी यह जांच कर रही है। सोनिया और राहुल के पास यंग इडिया के 36 प्रतिशत शेयर थे।

इधर, खबर है कि प्रियंका गांधी सोनिया गांधी के घर पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि राहुल और प्रियंका दोनों सोनिया गांधी के साथ ईडी मुख्यालय जाएंगे। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने आज सोनिया गांधी के ईडी के सामने पेशी का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोकतंत्र को कुचला चाहती हैं और विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है।