बिनानी कन्‍या कॉलेज में गीत-संगीत और डांस की धूम, प्राचार्य डॉ. चित्रा ने कहा- सामाजिक सक्रियता व सकारात्मकता…

Binani Girls College Bikaner
Binani Girls College Bikaner

बीकानेर Abhayindia.com बिनानी कन्या कॉलेज में तीनों एनएसएस इकाइयों के संयुक्त तत्वावधान में सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन आत गायन, नृत्य प्रतियोगिता व नेत्रजॉच शिविर का आयोजन किया गया।

Binani Girls College Bikaner 3
Binani Girls College Bikaner 3

एनएसएस प्रभारी डॉ. सीमा भट्ट ने बताया कि शिविर के प्रथम चरण में एकल युगल व सामूहिक गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्राओं ने फिल्मी गीतों, पारम्परिक गीतों, भजनों, गजलों, लोकगीतों और शास्त्रीय गीतों से माहौल को गीतों से सराबोर कर दिया। गायन में शोभा अग्रवाल, नीलिमा पुरोहित, कोमल कंवर, कृतिका व्यास, मनीषा पुरोहित तथा शीतल पुरोहित सहित अन्‍य छात्राओं ने बेहतरीन प्रस्तुतियॉं दी।

Binani Girls College Bikaner
Binani Girls College Bikaner

एनएसएस अधिकारी डॉ. अनिता मोहे भारद्वाज ने बताया कि शिविर के दूसरे चरण में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया। नृत्य में एकल,युगल व सामूहिक नृत्यों की शानदार प्रस्तुतियॉ दी गई। पारम्परिक व आधुनिक तथा लोक परिधानों में सज्जी छात्राओं ने अपनी प्रस्तुतियों से दर्शको में एक समा बाध दिया। हंसा व्यास, अर्पिता व्यास, अर्पिता व्यास, मानसी, अंजली, नंदिनी, प्रिया, मीनाक्षी, शिवानी, शालू, यामिनी की प्रस्तुतियों ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

एनएसएस प्रभारी मुकेश बोहरा ने बताया कि ए.एस.जी. ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के चिकित्साकर्मियों ने नेत्र जॉच शिविर के दौरान छात्राओं को सलाह दी कि वे अपने विजन को सुधारने के लिए उचित खुराक लें। हरी पत्तेदार सब्जियॉ, गहरे रंगों के फल जो कार्बोहाइट्रट व विटामिन ए और सी के विपुल स्त्रोत होते हैं आंखों के विजन में मददगार साबित होते हैं। उन्होने बताया कि प्रोटीन युक्त खुराक भी ऑखों के लिए आवश्यक है।

प्राचार्या डॉ. चित्रा पंचारिया ने बताया कि एनएसएस शिविर में सभी गतिविधियों का आयोजन कोविड अनुरूप व्यवहार के साथ हो रहा है। सभी छात्राऐं मास्क पहने रखती है तथा एकदूसरे से दूरी की पालना भी की जा रही है। डॉ. पचारिया ने बताया कि छात्राओं में एन.एस.एस के प्रति एक उत्साह है तथा वे सक्रियता व सकारात्मकता के साथ इसमें हिस्सा ले रही हैं।

पूर्व मंत्री भाटी ने एक बार फिर चढ़ाई बांहें, अबकी बार दी धरने के अलावा भूख हड़ताल की चेतावनी…

तलवारबाजी-फायरिंग के मामले में अब तक 8 आरोपी गिरफ्तार, दुकान को किया…

राजस्‍थान : 8 दिन में 8 गुना बढ़ गए कोरोना के एक्टिव केस, सबसे ज्‍यादा जयपुर में, बीकानेर में…