शाबास….अब्बास, 8 बदमाशों, 6 तस्करों को पकड़ा, ईनाम में मिला प्रमोशन

SI Jahir abbas
SI Jahir abbas

जयपुर/अलवर (अभय इंडिया न्यूज)। अलवर जिले में अपराधियों के लिए खौफ बन चुके पुलिस सब इंस्पेक्टर जहीर अब्बास को गेलेंट्री प्रमोशन से नवाजा गया है। अब्बास ने अलवर में आठ ईनामी बदमाशों और छह गौ-तस्करों को पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। थाने में दर्ज मुकदमों में वांटेड बदमाशों को पकडऩे में निभाई गई अहम् भूमिका के चलते अब्बास को ईनाम के रूप में प्रमोशन मिला है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ. पी. गलहोत्रा ने सोमवार को विशेष पदोन्नति के आदेश जारी कर सब इंस्पेक्टर जहीर को पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नत किया है।

एडीजी क्राइम पी. के. सिंह के हवाले से आई खबर के अनुसार सबइंस्पेक्टर जहीर अब्बास प्रदेश के अलवर जिले में टपकूड़ा थाने में तैनात है। उन्हें राजस्थान पुलिस अधीनस्थ सेवा नियम के प्रावधान के अंतर्गत वर्ष 2016-17 में पुलिस इंस्पेक्टर के रिक्त पद के विरुद्ध पदोन्नति दी गई है।

उल्लेखनीय है कि सब इंस्पेक्टर जहीर अब्बास ने टपकूड़ा थाने में दर्ज विभिन्न मुकदमों में नामजद आठ ईनामी बदमाशों और छह गौ तस्करों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उसके इस सराहनीय कार्य के लिए पुरस्कार एवं पदोन्नति के लिए गठित कमेटी की अभिशंषा पर राज्य सरकार ने मंजूरी देकर गेलेंट्री प्रमोशन पर मुहर लगा दी थी। इसके बाद सोमवार को डीजीपी ओ. पी. गलहोत्रा ने सब इंस्पेक्टर जहीर अब्बास के विशेष पदोन्नति के आदेश जारी किए। इस खबर के बाद जहीर और उनके महकमे के साथी पुलिसकर्मियों में खुशी छा गई।