20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

आरएसवी में मनाया सेव द टाइगर, सेव द फाॅरेस्ट

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने वर्ल्‍ड टाइगर डे के अवसर पर टाइगर्स को बचाने के लिए सेव द टाइगर, सेव द फाॅरेस्ट अभियान में अपना सहयोग प्रदान करने की शपथ ली। आर्ट्स एंड क्राफ्ट टीचर वल्लभ ने विद्यार्थियों के फेस पर पेंटिंग कर के उन्हें टाइगर्स का लुक प्रदान किया।

Ad class= Ad class= Ad class=

विद्यालय की प्रधानाचार्य निधि स्वामी ने विद्यार्थियों को प्रकृति एवं उसके संरक्षण में “टाइगर्स का महत्व” पर विस्तार पूर्वक बताया। मानव ने अपने निहित स्वार्थों के कारण वन्य प्राणियों का बहुत बड़ा अहित किया है जिसका प्रभाव हमारे पर्यावरण पर पड़ रहा है। प्री प्राइमरी को-ऑर्डिनेटर हेमा क्वात्रा ने भी नर्सरी के बच्चों को विस्तार से टाइगर के बारे में जानकारी प्रदान की तथा उनके मन से टाइगर्स के भय को हटाया। उन्‍होंने बताया कि वन्यजीव भी हमारे पर्यावरण के लिए उतने ही आवश्यक हैं जितना कि हम मानवों का अस्तित्व। विद्यार्थियों ने टाइगर का वेष धारण कर बहुत आनंद प्राप्त किया। आरएसवी के प्रवक्ता रविंद्र भटनागर ने बताया की विभिन्न अवसरों पर विद्यार्थियों को उनके महत्व से परिचित कराना तथा उन अवसरों से जोड़ना विद्यालय की परंपरा रही है इसी क्रम में आज वर्ल्ड टाइगर डे पर यह आयोजन किया गया।

Ad class= Ad class=
Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles