कांग्रेस में सरिता और मदन गोपाल के नाम पर चल रही खींचतान, टिकट घोषणा के ….

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। लोकसभा चुनावों के लिए बीकानेर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में चल रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राजस्थान की २५ सीटों के लिये तैयार कांग्रेस के पैनल में बीकानेर संसदीय सीट से दो दावेदारों के नाम शामिल किए गए है। इनमें पहला नाम खाजूवाला पंचायत समिति की प्रधान सरिता मेघवाल और दूसरा नाम पूर्व आईपीएस मदनलाल मेघवाल का है। इन दोनों नामों पर चली रही रस्साकसी के कारण कांग्रेस के रणनीतिकार भी खासे पशोपेश में नजर आ रहे है।

खबर है कि सचिन पायलेट लॉबी से जुड़े बीकानेर के नेता बीकानेर संसदीय सीट के लिए मदनलाल मेघवाल के नाम की पैरवी कर रहे है, जबकि अशोक गहलोत की लॉबी से जुड़े नेता बीकानेर सीट के लिये सरिता मेघवाल की दावेदारी मजबूत करने में जुटे है। इस बीच खबर मिली है कि नई दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो चुकी है। इस बैठक में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट व अविनाश पांडे के बीच लम्बी मंत्रणा हुई।

सूत्रों के अनुसार इस मंत्रणा में 20 नामों की सहमति बनी और इन नामों की घोषणा आज देर रात तक हो सकती है। इन 20 नामों में बीकानेर जिले की सीट के उम्मीदवार का नाम भी शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टिकटों की घोषणा के बाद खासतौर से बीकानेर में नेताओं के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो सकती है।

लोकसभा चुनाव : राजस्थान में इन सीटों पर फंसा पेच, 26 के बाद होगी टिकटों की…

शिक्षा में नवाचार के दावे के साथ लॉंच हो रही केम्ब्रिज कान्वेंट स्कूल, 25 को…, देखें वीडियो…