शिक्षा में नवाचार के दावे के साथ लॉंच हो रही केम्ब्रिज कान्वेंट स्कूल, 25 को…, देखें वीडियो…

Cambridge Convent School bikaner
Cambridge Convent School bikaner

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। वर्तमान जिस तरह की शिक्षा पद्धति से अध्यापन का काम हो रहा है। उससे कुछ अलग नवाचार के साथ केम्ब्रिज कान्वेंट स्कूल का शुभारंभ 25 मार्च को होने जा रहा है। स्कूल में शिक्षा के साथ साथ बच्चों को संस्कारपरक शिक्षा प्रदान की जाएगी।

शनिवार को यहां मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित स्कूल के प्रांगण में आयोजित पत्रकार वार्ता में स्कूल सोसायटी के अध्यक्ष रामनिवास चौधरी ने बताया कि स्कूल में गुणवत्तापरक शिक्षा पर अधिक जोर दिया जाएगा। इसके अलावा एकेडमिक कलैंडर के अनुरूप शिक्षण करवाया जाएगा, ताकि विद्यार्थी अपने तीज-त्यौहार, राष्ट्रीय पर्वों के साथ-साथ संस्कृति व शिक्षाविदें के जीवन से परिचित हो सके। उन्होंने बताया कि नर्सरी से कक्षा दस तक वातानुकूलित स्कूल परिसर में नौनिहालों के लिए शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद व मनोरंजन की भरपूर व्यवस्था की गई है, ताकि बोझरहित शिक्षा से बच्चों का सर्वोगिण विकास हो सके।

स्कूल के पिं्रसिपल अनंत शर्मा ने बताया कि सीबीएसई पैटर्न पर आधारित शिक्षण पद्धति से बच्चों को सहशैक्षणिक गतिविधियां भी करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कम फीस में बेहतर शिक्षा देने के संकल्प के साथ केम्ब्रिज में होनहार विद्यार्थियों को ऑनलाईन परीक्षाओं के जरिये केम्ब्रिज की अन्य शिक्षण संस्थाओं में पढऩे का मौका दिया जाएगा।

सचिव श्रीराम ने बताया कि आगामी वर्ष से आरटीई में प्रवेश की सुविधा रहेगी। इसके अलावा नाल रोड पर आवासीय शिक्षा व्यवस्था भी आगामी सत्र से शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर स्कूल के ब्रोशर का विमोचन भी किया गया। पत्रकार वार्ता में सुरेन्द्र डागा भी मौजूद थे।

अब डेयरी के बूथों पर नहीं बिक सकेगी ये प्रतिबंधित वस्तुएं…

लोकसभा चुनाव : राजस्थान में इन सीटों पर फंसा पेच, 26 के बाद होगी टिकटों की…