Home trending आरपीएफ जवान ने दिखाई सजगता, लाखों की चोरी होने से बची…

आरपीएफ जवान ने दिखाई सजगता, लाखों की चोरी होने से बची…

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर रेलवे स्टेशन की वाशिंग लाइन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान इंद्र सिंह की सजगता से वाशिंग लाइन की दीवार की दूसरी तरफ पट्टीपेडा के समीप के मॉल में लाखों रुपए की चोरी होते-होते बच गई।

Bkesl
Bkesl

मंडल रेल सुरक्षा आयुक्त केडी पटेल के अनुसार आरपीएफ बीकानेर के जवान इंद्र सिंह 12 अगस्त की रात को वाशिंग लाइन पर ड्यूटी कर रहे थे, गश्त के दौरान रात करीब 1:15 बजे रेलवे की चार दीवारी के बाहर स्थित दुकानोंं की ओर से उन्हें कुछ आवाज सुनाई दी, शक होने पर इंद्र सिंह ने तुरंत दौड़कर दीवार के ऊपर से झांककर देखा तो दो अज्ञात लोग शर्मा एंटरप्राइजेज होलसेल मार्ट का शटर खोल चुके थे।

आरपीएफ जवान ने तुरंत अपने अन्य साथी होमगार्ड को बुलाया और साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना भी की। बाद में दीवार कूदकर चोरी की नियत से आए लोगों को पकडऩे के लिए दौड़े तो वे दूरी का फायदा उठाकर फरार हो गए।

वापस आकर देखा तो सीसीटीवी कैमरे का तार टूटा हुआ था। चोरी की आशंका लग रही थी, थोड़ देर में ही कोटगेट थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई, सूचना मिलने पर शोरूम का मालिक अभिषेक शर्मा भी दस मिनट में वहां पहुंच गया। उसने देखा कि कोई सामान चोरी नहीं गया तो, उसने राहत की सांस ली। साथ ही आरपीएफ के जवान व पुलिस का आभार जताया। शौरूम में लाखों का सामान था। आरपीएफ के जवान की सूझबूझ व सतर्कता से चोरी की बड़ी वारदात होने से बच गई।

आरपीएफ ने की सराहना…

मंडल रेल सुरक्षा बल के सुरक्षा आयुक्त, आरपीएफ एसोसिएशन सहित आरपीएफ के स्टाफ ने कांस्टेबिल इंद्रसिंह सूझबूझ और सजगता की सराहना की।

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604