Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingराजस्‍थान : 4 साल में भी नहीं हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों के...

राजस्‍थान : 4 साल में भी नहीं हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले, अब 25 से आंदोलन, 85 हजार को बांट रहे कार्ड

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले की उम्‍मीद अब टूटती जा रही है। ऐसे में शिक्षकों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि 25 दिसम्बर को प्रस्‍तावित प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए आंदोलन समिति की ओर से शादी के कार्ड की तरह तृतीय श्रेणी शिक्षकों को आंदोलन में शामिल होने का न्यौता दिया जा रहा है।

शिक्षकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि चार साल का समय बीत गया लेकिन गहलोत सरकार एक बार भी तबादले नहीं कर सकी। सरकार ने दो साल पहले आवेदन लिए। इस दौरान 85 हजार आवेदन भी आ गए। जबकि प्रिसिंपल, व्याख्याता, द्वितीय श्रेणी अध्यापक, मंत्रालयिक कर्मचारी, शारीरिक शिक्षक सहित अन्य श्रेणी के शिक्षकों के चार साल में छह बार तबादले हो चुके है। लेकिन सरकार की ओर से अब तक तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की अधिकृत तिथि भी नहीं बताई है। इस वजह से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के साथ उनके परिजनों में भी सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया है। इधर, कई शिक्षक संगठनों ने अब एक जाजम पर आकर सरकार का घेरने की तैयारी कर ली है।

राजस्थान एकीकृत शिक्षक महासंघ के प्रदेशाध्‍यक्ष हरपाल दादरवाल ने कहा है कि चार साल में सरकार कई बार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला करने की घोषणा कर चुकी है। लेकिन तबादले अभी तक अनलॉक नहीं हुए है। इस वजह से 85 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक व उनके परिजनों में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। 25 दिसम्बर की आक्रोश रैली के लिए शादी की तर्ज पर कार्ड बांटे जा रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular