राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट 20 सितंबर को, तैयारियां पूरी…

बीकानेर Abhayindia.com वेटरनरी विश्वविद्यालय में स्नातक (बी.वी.एससी. एण्ड ए.एच.) पाठ्यक्रम वर्ष 2020-21 में प्रवेश के लिए 20 सितम्बर (रविवार) को होने वाले प्री-वेटरनरी टेस्ट की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कोविड-19 को देखते हुए सभी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित की गई है। शनिवार को सभी परीक्षा केन्द्रों को पूरी तरह से सेनेटाईज किया जाएगा। प्रत्येक अभ्यर्थी को परीक्षा स्थल पर थर्मल स्केनिंग से परीक्षण करके मास्क और पैन उपलब्ध करवाया जाएगा।

प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर निगरानी के लिए विश्वविद्यालय की ओर से पर्यवेक्षक और सहायक पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। परीक्षा के आकस्मिक निरीक्षण के लिए उडऩ दस्तों का गठन किया गया है। आर.पी.वी.टी. के समन्वयक प्रो. ए.पी. सिंह ने बताया कि बीकानेर, जयपुर और उदयपुर के 54 निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर 16 हजार 801 अभ्यार्थी इसमें शामिल होंगे। सभी अभ्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।

परीक्षार्थियों को सुबह 8:30 से 9:30 बजे तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थी को परीक्षा स्थल पर मास्क पहनाया जाएगा, इसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थी को पीने के पानी की पारदर्शी बोटल व 50 एमएल की सैनेटाईजर बोटल अपने साथ ले जाने की अनुमति होगी।

परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन या अन्य सामग्री एवं इलेक्ट्रोनिक उपकरणों का लाना सर्वथा वर्जित रहेगा। परीक्षा केन्द्रों पर इसकी सख्ती से जांच पड़ताल के लिए मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। परीक्षार्थियों को कोविड-19 के मध्यनजर दिशा-निर्देशों की पालना करना आवश्यक है।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604