राजस्‍थान सियासी घमासान : मंत्री चौधरी ने आलाकमान को चेताया, कार्रवाई करो, नहीं तो भुगतना पड़ेगा…

Hemaram Chowdhary
Hemaram Chowdhary

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में सियासी बयानों का दौर जारी है। इसी क्रम में पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट के समर्थक माने जाने वाले वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी का बयान सामने आया है। मंत्री चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 25 सितंबर को हुए घटनाक्रम को लेकर कहा कि अनुशासनहीनता करने वाले मंत्रियों और गहलोत समर्थकों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसको लेकर प्रदेश के प्रभारी अजय माकन बहुत दुखी हैं और उन्होंने अपना इस्तीफा भी कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दिया है.

मंत्री चौधरी ने कहा कि इस अनिर्णय की स्थिति में कांग्रेस पार्टी को बड़ा नुकसान हो रहा है। इसलिए आलाकमान को ही जल्द इस पर फैसला करके निर्णय लेना चाहिए। महासचिव केसी वेणुगोपाल ने घटनाक्रम के बाद दो दिन में निर्णय का आश्वासन दिया था। लेकिन, डेढ़ बीतने के बाद भी मामला अभी तक ठंडे बस्ते में है।

उन्‍होंने गहलोत समर्थक आरटीडीसी अध्‍यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ पर चुटकी लेते हुए कहा कि अनुशासनहीनता करने वाले लोगों को प्रोत्साहन करके ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की जिम्मेदारी दी गई है। यह सरासर गलत है। अगर कांग्रेस आलाकमान ने समय रहते 25 सितंबर के घटनाक्रम पर निर्णय नहीं लिया गया तो 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।