एसीबी ने एक लाख रुपए की रिश्‍वत लेते पुलिस के दलाल को दबोचा

acb
acb

जयपुर Abhayindia.com भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो (एसीबी) की टीम ने सीकर में एक लाख रुपये की रिश्वत के साथ पुलिस के एक दलाल दासा की ढाणी निवासी महिपाल जाखड़ को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने अवैध शराब के मुकदमे से नाम हटवाने की एवज में परिवादी से दो लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। एक लाख रुपये उसने शनिवार शाम को एसीबी के सत्यापन के दौरान अपने परिचित के जरिये ले लिए थे। दूसरी किश्त के एक लाख रुपये उसने आज सुबह अपने घर ही मंगवा लिए। जिसे परिवादी से लेते हुए एसीबी ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ के साथ दस्तावेजों की जांच कर रही है। उसका पुलिस से संबंध भी खंगाला जा रहा है। एसीबी के उप अधीक्षक राजेश जांगिड़ व पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद की अगुवाई में आरोपी से पूछताछ व दस्तावेजों की जांच अब भी जारी है। आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उप अधीक्षक राजेश जांगीड़ ने बताया कि परिवादी ने शनिवार सुबह आरोपी के खिलाफ एसीबी में शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया कि चौमूं में पकड़ी गई अवैध शराब की एफआईआर में उसका नाम नहीं आने की एवज में महिपाल ने उससे घूस के दो लाख रुपये मांगे हैं। आरोपी परिचित रणवीर नाम के शख्स की तरफ से यह मांग कर रहा था।

इस पर एसीबी की टीम ने शाम को ही घटना का सत्यापन करवाया तो आरोपी पहले तो रुपये लेने के लिए परिवादी को इधर- उधर भटकाता रहा। फिर उसने दासा की ढाणी के पास ही एक दुकान पर सरपंच उर्फ रामलाल को वह रुपये फोन पर बात कर दिलवा दिए। रिश्वत की दूसरी किश्त उसने आज लेना तय किया था। जिसे लेते हुए उसे उसके घर से ही रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।