Home trending राजस्थान : विधायकों की टेपिंग की झूठी अफवाह फैलाने वालों की जांच...

राजस्थान : विधायकों की टेपिंग की झूठी अफवाह फैलाने वालों की जांच के निर्देश

abhayindia.com
abhayindia.com

जयपुर abhayindia.com महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन टेपिंग की आधारहीन व  मिथ्या अफवाह फैलाने के संबंध में साइबर थाने में दर्ज मामले  की जांच नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

महानिदेशक पुलिस सिंह ने जयपुर पुलिस कमीशनर आनंद श्रीवास्तव को इस संबंध में तत्काल जांच की कार्यवाही पूर्ण कर दोषी व्यक्तियो के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

महानिदेशक पुलिस ने यह स्पष्ट किया है कि राजस्थान पुलिस की किसी भी युनिट द्वारा किसी भी विधायक या सांसद की टेपिंग न तो पूर्व में की गई और न ही वर्तमान में की जा रही है।

इन्टरकॉम से हुई बातचीत को रिकार्ड करने का आरोप भी मिथ्या व काल्पनिक है। राजस्थान पुुलिस हमेशा आपराधिक कृत्य को रोकने का कार्य करती है और अवैधानिक टेपिंग एक आपराधिक कृत्य है।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर सर्वथा आधारहीन, मिथ्या व भ्रम फैलाने की दृष्टि से एक तथाकथित सूचना प्रसारित की जा रही है कि जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन अवैधानिक तरीके से टेप किये जा रहे है। राजस्थान पुलिस ने आम जन से कतिपय शरारती तत्वों द्वारा दुर्भावनावश एवं निहित स्वार्थवश सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

सिंह ने स्पष्ट किया है कि मिथ्या सूचनाओं का प्रसारण अवैधानिक है अतः आमजन को मिथ्या सूचनाओं के प्रसारण से बचने की सलाह दी गई है।

 

 

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE