राजस्थान : हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार , लखावत ने कहा ….

जयपुर abhayindia.com राजस्थान में सियासी पारा लगातार बढ़ रहा है। इस बीच पूर्व सांसद एवं राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ओंकार सिंह लखावत ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह गैर कांग्रेसी विधायकों को एसीडी का डर दिखाकर निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित कर रही है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए एसीडी को पत्र लिखा था।
लखावत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को कोरोना महामारी के प्रभाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने पूरे देश में स्थगित किया था, राजस्थान सरकार संवैधानिक संस्थाओं को डराने व प्रभावित करने का कार्य सतत करती आई है।

पूर्व सांसद लखावत ने राजस्थान सरकार से प्रश्न किया कि यदि कोरोना महामारी के दुष्प्रभाव से राज्य सरकार निश्चित थी तो राज्यसभा चुनाव से पहले नगर निगम के चुनाव को स्थगित कराने की बात माननीय उच्च न्यायालय में क्यों रखी,  लखावत ने कहा कि अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों को कांग्रेस हमेशा से प्रभावित करने का प्रयास करती है, परंतु अधिकारी जानते हैं कि वे भारत सरकार व संविधान के अनुच्छेद 312 में वर्णित प्रावधानों के अंतर्गत नियुक्त अधिकारी है। वे किसी राजनीतिक पार्टी के प्रति नहीं अपितु संवैधानिक प्रावधानों के अंतर्गत अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।
लखावत ने कहा कि चुनाव आयोग राज्य के सत्तारूढ़ दल के गैर संवैधानिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करें।
SHARE