राजस्‍थान : बीते 24 घंटे में बीकानेर के पूगल में सबसे ज्‍यादा हुई बारिश, अगले तीन दिन इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Alert
Weather Alert

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है। बीते 24 घंटे की बात करें तो गुरुवार सवेरे तक सबसे ज्यादा बारिश बीकानेर के पूगल में 91, जयपुर के रामगढ में 36, चौमूं में 36, सांगावाला में 35, जयपुर में 25, बस्सी में 16 और राजसमंद के चिकलियावास में 65 एमएम बारिश दर्ज की गई। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक कुछ जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी शाखाएं सक्रिय होने से भारी बारिश की संभावना है। 8 जुलाई को झालावाड़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, सिरोही, पाली, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बाड़मेर और जैसमलेर में भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, 9 जुलाई को अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, हनुमानगढ़, गंगानगर जिले में भारी बारिश का अलर्ट है। जबकि बारां, कोटा, झालावाड़, झुंझुनूं और चूरू जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश व वज्रपात का अलर्ट।

इसी तरह 10 जुलाई को अलवर, बारां, जयपुर, झुंझुनूं, सवाईमाधोपुर, टोंक, बाड़मेर, चूरू, गंगानगर जिले में भारी बारिश का अलर्ट। जबकि भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ जिले में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट।