बीकानेर में श्रमिकों की मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन, नहीं मिल रहा योजना का लाभ, देखें वीडियो…

बीकानेर Abhayindia.com राजस्थान निर्माण मजदूर महासंघ की प्रदेश महामंत्री शबनम बानो के नेतृत्व में श्रमिकों की विभिन्‍न मांगों को लेकर आज कलक्‍टर भगवती प्रसाद कलाल को ज्ञापन दिया गया। इससे पहले कलक्‍ट्रेट के समक्ष जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया।

ज्ञापन देने गए शिष्‍टमंडल में महेश व्‍यास, पेंटर नवीन आचार्य, पूर्ण सिंह मेहरा, जितेंद्र कुमार पासी, महेश व्यास, रामस्वरूप हर्ष, हरिकिशन जाट, नमामी शंकर व्यास, अशोक कुमार कच्छावा, रामकुमार, रेवंतराम, जगदीश शर्मा, दाऊ लाल हर्ष, लाल चंद कुमावत, नवल सैनी शामिल रहे।

कलक्‍टर को दिए ज्ञापन में श्रम निरीक्षकों की नियुक्ति करने, श्रमिकों के पंजीयन एवं योजना के निरस्त आवेदनों में अपील लगाने की समय अवधि बढ़ाने, निर्माण श्रमिकों का आवेदनों को ऑटो रिजेक्ट बंद करने, विभागीय अधिकारियों द्वारा आवेदनों की सही एवं पूर्ण जांच करने, शुभ शक्ति योजना को पुनः सुचारु रुप से शुरू करने की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया गया है कि इस योजना के तहत वर्ष 2017 से 2022 तक एक भी श्रमिक की पुत्री को लाभ नहीं दिया गया है। इसी तरह सुलभ आवास योजना आवेदनों का निस्तारण 2018 से नहीं हुआ है।