Home trending शहर के 6 पुलिस थाना क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगाई

शहर के 6 पुलिस थाना क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगाई

जसुस्सर गेट
जसुस्सर गेट

बीकानेरabhayindia.com कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (सिटी) सुनीता चौधरी ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर शहर के 6 थाना क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी की गई है।

आदेशानुसार थाना बीछवाल के अन्तर्गत करणी नगर लालगढ के क्षेत्र में सैक्टर बी में खाली प्लाट संख्या 75 से मकान संख्या 79 अनिल पाण्डे तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है। थाना सदर के अन्तर्गत राजविलास कॉलोनी के क्षेत्र में मकान रामकिसन बजाज गली आम तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है।

थाना गंगाशहर के अन्तर्गत पुरानी लाइन डागा चैक के क्षेत्र में रोशनी घर गंगाशहर के पीछे गली नम्बर 04 में मकान जेठाराम कुम्हार से मकान रामलाल सांखला से मंदिर भैरूनाथ तक मकान पूनम चंद बोथरा तक क्षेत्र में, सेठिया गेस्ट हाउस के पास नोखा रोड भीनासर के क्षेत्र में सारडा प्याऊ के पीछे कमल बांठिया से मकान राम लाल सेठिया तक के क्षेत्र में, विष्णु धर्मकांटे के सामने वाली गली शिवा बस्ती नोखा रोड के क्षेत्र में मकान पूनम चंद नाई से मकान विनोद नाई,मकान जीवणराम नाई से दुकान श्याम ऑटो पाटर्स तक के क्षेत्र में,गोपेश्वर बस्ती हनुमानजी मंदिर के पास मोहन लाल खत्री से मकान पंकज पुत्र अनूप चंद सोहनगरा मकान नारायण सिंह राजपुरोहित से मकान पुष्प चंद नाहटा तक के क्षेत्र में निषेघाज्ञा लागू की है।

थाना कोटगेट अन्तर्गत हरिरामजी मंदिर के पास मकान राजेन्द्र सिंह से मकान सुख शान्ति निवास श्याम सुन्दर मीना तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है। थाना नया शहर के तहत मुक्ता प्रसाद कॉलोनी में मकान इंद्र कुमार से रामदेवजी मंदिर तक (राजीव नगर) के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की हैं।

थाना जयनारायण व्यास कॉलोनी के अन्तर्गत मकान संख्या 3-ई-237 से मकान 3-ई-235, मकान संख्या 3-ई- 206 से 3-ई-205 तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है। इन आदेशों की पालना नहीं करने वाले संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188, 269, 270 एवं राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 एवं आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जाएगी। निषेधाज्ञा अगले आदेश तक प्रभाव में रहेगी।

बीकानेर में निषेधाज्ञा के पहले दिन रहा समझाइश पर जोर…

बीकानेर abhayindia.com कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लेकर शहर के तीन थाना इलाकों में लागू की गई निषेधाज्ञा (सख्ती) का शुक्रवार को खासा असर नजर आया। प्रभावित इलाकों के बाजार पूरी तरह बंद रहे। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। चौराहों पर पुलिस मुस्तैद रही। हालांकि कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में बाजार बंद रहे लेकिन वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद नहीं हो सकी।

पुलिस ने भी सख्ती दिखाने की जगह समझाइश पर ज्यादा ध्यान दिया। इस दौरान कुछ दुकानदार चोरी-छिपे दुकानों के शटर खोलते नजर आए। वहीं तम्बाकू, गुटखा और चाय के शौकीन इसके जुगाड़ में दिखे। फड़ बाजार, बड़ा बाजार, केईएम रोड़, स्टेशन रोड़, दाऊजी रोड़, कसाईबारी, गंगाशहर रोड़ सहित कई इलाकों में दुकानें बंद रही। गली-मोहल्लों में कुछ दुकानें खुली नजर आई। पहले दिन शहर में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद नहीं हुई। लोग दुपहिया वाहन लेकर इधर-उधर घूमते नजर आए। पुलिस ने भी इनसे ज्यादा पूछताछ या रोकटोक नहीं की।

सख्त नजर आई

सार्दुल सर्किल पर पुलिस सख्त नजर आई जहां चार पहिया वाहन चालकों को रोक कर अनावश्य आने पर चालान काटे गए। यहां दुपहिया वाहनों को लेकर उतनी सख्ती नहीं दिखी। कफ्र्यू के बीच जैसे-जैसे तापमान बढ़ा आवाजाही भी कम होती नजर आई। गली मौहल्लों और परकोटे के भीतरी इलाकों में लोग घरों में कैद नहीं हुए हैं। अपने घर के बाहर या आसपास के घरों में उनकी आवाजाही हो रही है। शहर में स्टैण्ड पर टैक्सी नहीं मिलने से बाहर से आने वाले लोग पैदल ही आ जा रहे थे। इस बीच एडीएम सिटी सुनिता चौधरी,एएसपी सिटी पवन कुमार मीना,सीओ सिटी सुभाष शर्मा, यातायात शाखा प्रभारी प्रदीप चारण सहित कई पुलिस अधिकारियों ने कफ्र्यू ग्रस्त इलाके के हालातों का जायजा लिया। नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए।

बीकानेर में 5 और नए कोरोना मरीज आए सामनेे, इन इलाकों से

बीकानेर abhayindia.com  बीकानेर में अभी-अभी 5 और नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। आज इससे पहले 24, बाद में 4 और अब 5 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने अभय इंडिया को बताया कि ये नए मरीज रघुनाथसर कुआं, गंगाशहर और पूगल फांटा क्षेत्र से सामने आए हैं।

इसकेे साथ ही बीकानेर में अब तक 757 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।

नेर में आज कोरोना से दूसरी मौत, अब तक 24

बीकानेर abhayindia.com बीकानेर में कोरोना से अभी-अभी एक और कोरोना मरीज की मौत का मामला सामने आया है। इसके साथ ही आज अब तक दो मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना से अब तक बीकानेर में 24 मौत हो गई है।

पीबीएम अस्‍पताल के अधीक्षक डॉ. मोहम्‍मद सलीम ने बताया कि सिटी कोतवाली क्षेत्र की महिला जुबैदा को आठ जुलाई को पीबीएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। यह महिला पहले से ही गंभीर बीमारियों से ग्रस्‍त थी। कल उसकी कोराेेना जांच कराई गई तो वो पॉजीटिव आई। आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आज इससे पहले इन्‍द्रा कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय मरीज अब्‍दुल हमीद की भी कोरोना से मौत हो गई।

सिस्‍टम ने किया कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

बीकानेर abhayindia.com जिला कलेक्टर नमित मेहता ने गुरूवार को जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया के साथ शहर के 3 कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्रों का रात को भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने इस दौरान पुलिस गस्त के बारे में जानकारी ली । जिला कलेक्टर ने कोटगेट सहित शहरी क्षेत्र के अंदरुनी भाग में स्थिति का जायजा लिया।  इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर सुनीता चौधरी, पुलिस के अधिकारी एवं संबंधित थानाधिकारी साथ रहे।

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604