Home trending प्रज्ञानम कोचिंग के विद्यार्थियों का परिणाम रहा शत-प्रतिशत

प्रज्ञानम कोचिंग के विद्यार्थियों का परिणाम रहा शत-प्रतिशत

बीकानेर abhayindia.com  बोर्ड परीक्षा में 12 वीं विज्ञान वर्ग के हाल ही में आए परीक्षा परिणाम में शिवबाड़ी रोड स्थित प्रज्ञानम कोचिंग संस्थान के विद्यार्थियों ने श्रेष्ठ परिणाम दिया है। संस्था की सहनिदेशक एकता गोस्वामी ने बताया कि इस बार शतप्रतिशत परिणाम रहा है। बीते साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर सिंथेसिस व सुशीला केशव सेवा संस्थान की ओर से 12वीं हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क कोचिंग प्रज्ञानम शुरू की गई थी, लेकिन पहले ही साल यहां का परिणाम शत प्रतिशत रहा है, जो विद्यार्थियों और शिक्षकों की मेहनत का ही परिणाम है।

यह मिले अंक

संस्थान के कमल कुमार ने 84, खुशबू ने 80 व नंदिनी द्विवेदी ने 76 प्रतिश अंक प्राप्त किए है। संस्थान के 12प्रतिशत विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए है, वहीं 18 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक, 50 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए, 20 प्रतिशत विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से पास हुए। तृतीय श्रेणी अथवा पूरक से कोई भी विद्यार्थी पास नहीं हुआ है।

जताई खुशी

प्रज्ञानम के निदेशक डॉ.केडी शर्मा ने पहले ही साल इस उत्साहवर्धक परिणाम के लिए सभी फैकेल्टी सदस्यों का आभार जताया एवं बच्चों को उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया।

 

उन्होंने इस दौरान पुलिस गस्त के बारे में जानकारी ली । जिला कलेक्टर ने कोटगेट सहित शहरी क्षेत्र के अंदरुनी भाग में स्थिति का जायजा लिया।  इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर सुनीता चौधरी, पुलिस के अधिकारी एवं संबंधित थानाधिकारी साथ रहे।

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604