Home trending व्यापारियों ने कहा-उद्योग जगत की समस्याओं का हो निवारण

व्यापारियों ने कहा-उद्योग जगत की समस्याओं का हो निवारण

बीकानेर abhayindia.com बीकानेर के औद्योगिक विकास के समक्ष आ रही समस्याओं को दूर करने की मांग को लेकर बीकानेर जिला उद्योग संघ ने उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा को सुझाव पत्र भेजा है।

पत्र के जरिए अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया, विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र सदस्य रमेश अग्रवाल एवं राजीव शर्मा ने अवगत कराया है कि वर्ष 2020-21 के लिए लागू सर्विस चार्ज को पूर्णतया माफ किया जाए। साथ ही पुराने बकाया पर भी ब्याज में पूर्ण छूट दी जाए, सभी औद्योगिक क्षेत्रों में विभिन्न तरह के विकास कार्य युद्ध स्तर पर संपादित किए जाए, इससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके और अप्रवासी निवेशकों को भी बेहतर वातावरण मिलेगा।

रीको की ओर से आवंटित बकाया किश्तों पर एक साल ब्याज माफ किया जाए, इसके बाद ब्याज की दर को 12 से 6 प्रतिशत किया जाए,भूखंड के बेचान, सब-डिवीजन आदि पर लागू फीस को वर्तमान दर का 2.5 प्रतिशत किया जाए, वर्तमान में उद्योग मांग एवं आपूर्ति नहीं होने के कारण बंद हो गए हैं उन उद्योगों को बिना किसी शुल्क के उद्योग परिवर्तन करने की अनुमति देने सहित सुझाव रखे।

बीकानेर abhayindia.com शहर के तीन थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लगाए जाने केे 30 घंटे में ही आला अधिकारियों ने दूसरी बार शहर का भ्रमण किया और आम लोगों से बातचीत कर समझाईश की। इस दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सभी अधिकारियों का तालियां बजाकर स्वागत किया।

शुक्रवार को पदभार संभालने के बाद आईजी प्रफुल्ल कुमार, जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया सहित सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों ने सिटी कोतवाली से लेकर शहर के अंदरूनी भाग से होते हुए कोटगेट और सुभाष मार्ग से चैखूंटी रोड होते हुए रोशनी घर चैराहे तक पैदल ही चले।

आईजी और जिला मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों ने सिटी कोतवाली से ठठेरा का मोहल्ला होते हुए रंागड़ी चौक, भुजिया बाजार, दांती बाजार, सब्जी बाजार, मावा पट्टी, सर्राफा बाजार, प्रकाश चित्र, जोशीवाड़ा, कोटगेट होते हुए सुभाष मार्ग तक पूरा काफिला पैदल ही चला। बीच रास्ते में घरों में खड़े लोग तालियां बजाकर स्वागत करते रहे।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने दाऊजी मंदिर के पास एक दूध की दुकान में रुककर दुकानदार से बातचीत कर उसे समझा कि दूध बेचते समय सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाई जाए।  जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने सिटी कोतवाली के पीछे जब देखा कि कुछ लोग घर के मुख्य दरवाजे के बाहर खड़े, उनका अभिनंदन कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि आप भी आसपास के लोगों को समझाइश करें कि निषेधाज्ञा की पालना करें।  इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक पवन मीणा, एसडीएम रिया केजरीवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.एल.मीणा, उपनिदेशक (जनसंपर्क) विकास हर्ष आदि भी थे।

 

उन्होंने इस दौरान पुलिस गस्त के बारे में जानकारी ली । जिला कलेक्टर ने कोटगेट सहित शहरी क्षेत्र के अंदरुनी भाग में स्थिति का जायजा लिया।  इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर सुनीता चौधरी, पुलिस के अधिकारी एवं संबंधित थानाधिकारी साथ रहे।

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604