Home trending बीकानेर के नये आईजी ने संभाला पदभार  

बीकानेर के नये आईजी ने संभाला पदभार  

आईजी प्रफुल्ल कुमार
आईजी प्रफुल्ल कुमार

बीकानेर abhayindia.com रैंज पुलिस के नये आईजी प्रफुल्ल कुमार ने शुक्रवार को यहां विधिवत रूप से अपना पदभार संभाल लिया। पदभार संभालने के बाद मीडिया से औपचारिक बातचीत मेें उन्होने कहा कि बीकानेर में उनकी यह पहली पोस्टिंग है। इसलिए फिलहाल वे रैंज की अपराधिक गतिविधियों व अपराधियों के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। तत्पश्चायत अपराध रोकने के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी।

साथ ही अपराधियों के खिलाफ अधिक से अधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि मादक पदार्थो और हथियारों की तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। दूसरे राज्यों से सटती सीमाओं पर चौकसी बढ़ाएंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले हर वाहन की जांच के लिए नाकाबंदी और सीसीटीवी कैमरों की पुख्या व्यवस्था करेंगे। आईजी ने कहां कि अपराधियों की धरपकड़ में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे।

किसी अपराधी के साथ पुलिस अधिकारी या कर्मचारी की मिलीभगत सामने आई तो बख्शा नहीं जाएगा। आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहां कि पता चला है कि बीकानेर के कई हिस्सों में बजरी और जिप्सम का अवैध खनन किया जाता है। इस अवैध खनन को रोकने के लिए स्पेशल टीम बनाकर कार्रवाई करेंगे। नये आईजी ने कहा कि सबसे पहले रैंज की कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों से समीक्षा करेगें।

उन्होने कहा कि पाकिस्तान की सीमावर्ती रैंज होने के कारण यहां राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी ऐजेंसियों के साथ सामंजस्य बनाकर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों और तस्करी की रोकथाम के लिये कार्ययोजना बनायी जायेगी। वहीं कोरोना से उपजे हालातों को लेकर नये आईजी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लिये राज्य सरकार की ओर से लागू की गई एडवाइजरी की पालना के लिये पुलिस सजगता से काम करेगी।

संकट के हालातों में किसी को पुलिस के हस्तेक्षप से बिना वजह परेशानी ना हो इसका खासतौर से ख्याल रखा जायेगा। दूसरें राज्यों से आकर रहने वालों का पुलिस वैरिकेशन कराया जायेगा। जनता और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल रहे इसके लिये आवश्यक कदम उठाये जायेगें। संगठित अपराधी गिरोहों पर कानूनी शिंकजा कसने के लिये अभियान चलाया जायेगा। रैंज में फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिये पुलिस टीमवर्क के रूप में काम करेगी। रैंज में पुलिस जवानों से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान होगा।

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

बीकानेर में कोरोना : सिस्‍टम को अब कमर और कसनी होगी, ऐसे बन रहे हैं चिंताजनक हालात…

 

SHARE