देश में एक और लॉकडाउन की तैयारी? पीएम 16-17 को करेंगे मुख्‍यमंत्रियों से बात

PM Modi & CM Gehlot
PM Modi & CM Gehlot

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 16 व 17 जून को मुख्यमंत्रियों के अलग-अलग समूहों से बात करेंगे। इस दौरान वे उनसे देश में एक और लॉकडाउन की जरूरत पर विचार-विमर्श कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 16 जून को पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल, चंढीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लददाख, पुडूचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान—निकोबार, दादर-नगर हेवली, सिक्किम व लक्षद्यीप के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। वहीं, 17 जून को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्राप्रदेश, हरियाणा, जम्मू—कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से विचार-विमर्श करेंगे।

बीकानेर में इन क्षेत्रों से हटाया कर्फ्यू

बीकानेर abhayindia.com अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सुनीता चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उक्त संक्रमण से आमजन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एवं उनके स्वास्थ्य रक्षार्थ दण्ड प्रक्रिया 1973 की धारा 144 अंतर्गत 27 मई तथा 28 मई को बीकानेर शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में जीरो मोबीलिटी क्षेत्र घोषित कर प्रतिबंधित किया था।

अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने बताया कि उक्त प्रतिबंधित क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए रोगी के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की जांच करवाई जा चुकी है एवं रैण्डम सैम्पल भी नेगेटिव प्राप्त हुए है। ऐसी स्थिति में आमजन की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए जयनारायण व्यास थाना के अतंर्गत जयनारायण व्यास काॅलोनी, नयाशहर क्षेत्र तथा सिटी कोतवाली क्षेत्र में लगाया गए कर्फ्यू को हटा लिया गया हैं।

बीकानेर में इन क्षेत्रों से हटाया कर्फ्यू

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604