महाराष्‍ट्र में सियासी संकट : शिवसेना विधायकों के बगावती तेवर कायम, सीएम ठाकरे ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग…

Uddhav Thackerey
Uddhav Thackerey

मुंबई Abhayindia.com महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच शिवसेना ने सभी नेताओं की एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है। यह बैठक दादर के शिवसेना भवन में होने जा रही है। इस बैठक में शिवसेना के सभी नेताओं को शामिल होने के लिए कहा गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद अब उद्धव सरकार का गिरना तय माना जा रहा है। सियासी संकट के बीच बागी हुए विधायकों का वीडियो भी गुवाहाटी से सामने आया है। इस वीडियो में 42 विधायक दिख रहे हैं। इसके बाद ही शिवसेना ने इमरजेंसी बैठक आहूत की है।

हालांकि, सीएम उद्धव ठाकरे सरकार को बचाने के लिए हर कोशिश कर चुके हैं, लेकिन अब भी संकट टला नहीं है। इसी के चलते सीएम ठाकरे ने बुधवार को ही सीएम आवास छोड़ दिया है। लेकिन, वे अपने पद पर बने हुए हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बागी सामने आकर बात करें वो इसके लिए तैयार हैं। इसके बावजूद विधायकों की बगावत जारी है। इससे एकनाथ गुट की ताकत और बढ़ गई है।

रिपोर्टस के मुताबिक, सीएम ठाकरे के खुले ऑफर के बावजूद एकनाथ शिंदे मानने को तैयार नहीं है। इसका सीधा मतलब है कि शिंदे आर-पार की लड़ाई लड़ने के मुड में हैं। शिवसेना में उद्धव के खिलाफ विधायकों ने जिस तरह से बगावत का झंडा बुलंद किया है उससे साफ है कि उनकी कुर्सी चली जाएगी। ऐसे में वह अगर सरकार बचाना चाहते हैं तो एकनाथ शिंदे को सीएम बना दें।

संपादकीय : “अभय इंडिया” की स्‍थापना का बेमिसाल एक दशक, निष्‍पक्ष पत्रकारिता के बूते किया 11वें वर्ष में प्रवेश…