ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे पर पुलिस का धावा, तीन जनों को दबोचा, इन जगहों से जुड़े तार…

जयपुर/भीलवाड़ा (अभय इंडिया न्यूज)। भीलवाड़ा पुलिस ने अवैध मनी लॉड्रिंग और ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा कारोबार का खुलासा करते हुए एक सरगना सहित 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से उनकी बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी लग्जरी कारों के साथ 19.11 लाख नकद, 21 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस ने दावा किया है कि यह गिरोह करीब 200 करोड़ की ट्रांजैक्शन वैल्यू के साथ भीलवाड़ा के सट्टा बाजार में काम कर रहा था। एसपी योगेश यादव के अनुसार गिरफ्तार आरोपी कमल मगनानी, उसका साथी ललित छतवानी एवं इनका गुर्गा रजत सैनी है। इस गिरोह के तार इस गिरोह के तार गुजरात के साथ ही प्रदेश के जयपुर, अजमेर, उदयपुर जैसे कई बड़े शहरों से जुड़े हुए हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आया गिरोह बीते तीन वर्षों से शहर में बड़ी ही चालाकी के साथ युवाओं को सट्टे के कारोबार में लिप्त कर रहा था। यह गिरोह ऑनलाइन साइट फाइन एक्सचेंज, लोटस और डायमंड जैसी साइटों के जरिये एक आईडी लेकर और एंड्रॉयड एप्प के जरिये इस सट्टा कारोबार का संचालन करता हैं।

एसपी यादव ने बताया कि ऑनलाइन बेटिंग मार्केट पर पहली बार भीलवाड़ा में यह कार्रवाई की गई है। आरोपियों पर गैंबलिंग एक्ट के साथ ही आईटी एक्ट, धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने जैसे आरोपों से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पारीक चौक में हुई हमलेबाजी का केस दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस…

गुर्जर आंदोलन : इन 14 जिलों में हाई अलर्ट, अद्र्धसैनिक बल संभालेगा हालात