Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingसक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ें कार्मिक, मंत्री ने...

सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ें कार्मिक, मंत्री ने दिए निर्देश

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर मंगलवार को टोंक जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने उपखंड निवाई के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, उपखंड टोंक की ग्राम पंचायत एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोरण का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दिलावर ने कहा कि कोई भी राजकीय कार्मिक सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़े। साथ ही, कार्यालय के गतिविधि रजिस्टर का संधारण करें।

शिक्षा मंत्री ने जयपुर से टोंक आते समय उपखंड निवाई के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का अवलोकन किया। दिलावर ने कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्थित छात्राओं की आवास व्यवस्था, किचन, लाइब्रेरी सहित विद्यालय की अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपने शिक्षण संस्थान में विद्यालय ड्रेस में आना चाहिए। आगामी दिनों में शिक्षा में विविध नवाचार किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार श्रेष्ठ शिक्षा के लिए काम कर रही है। शिक्षा मंत्री ने वार्डन कल्पना जैन, सहायक वार्डन वेदवती शर्मा से आवासीय विद्यालय के बारे में चर्चा की।

इसके बाद शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री ने तहसील टोंक की ग्राम पंचायत एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोरण का निरीक्षण किया। दिलावर ने ग्राम पंचायत में निरीक्षण के दौरान ग्राम विकास अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया को संबंधित कार्मिक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही, ग्राम पंचायत के शौचालय में गंदगी देखकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि राजकीय विद्यालयों एवं पंचायतों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। शिक्षा मंत्री ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोरण में निरीक्षण के दौरान विभिन्न कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों के शिक्षा स्तर को परखा।

दिलावर को विद्यालय स्टॉफ ने बताया कि विद्यालय परिसर की भूमि पर प्रभावशाली लोगों द्वारा अतिक्रमण किया हुआ है। शिक्षा मंत्री ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला प्रमुख सरोज बंसल सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular