Tuesday, April 16, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में पूर्व सरकार की सीएचओ भर्ती में हुआ था पेपर लीक,...

राजस्‍थान में पूर्व सरकार की सीएचओ भर्ती में हुआ था पेपर लीक, एफआईआर दर्ज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में हुई कम्‍युनिटी हेल्‍थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक हुआ था। स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। जांच के बाद अब एफआईआर दर्ज कराई गई है। आपको बता दें‍ कि पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान जयपुर, अजमेर और कोटा में सीएचओ भर्ती परीक्षा आयोजित कराई गई थी। इस परीक्षा का पेपर आउट होने के पूरे सबूत अभ्यर्थियों ने दिए हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में सुनीता सेन ने 20 फरवरी 2023 को एसओजी कार्यालय में जाकर परीक्षा के समय से पहले ही पेपर आ जाने की शिकायत की थी। जांच के दौरान राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर से लीक प्रश्न पत्र का मिलान करवाया गया। इसमें 89 प्रश्नों का मूल प्रश्न पत्र से मिलान होना पाया गया, 32 प्रश्नों में भिन्नता थी एक प्रश्न अस्पष्ट पाया गया। कई लोगों से पूछताछ के बाद जांच में सामने आया कि मोबाइल नम्बरों पर परीक्षा समय से पहले ही पेपर आ गया और कई लोगों को भेजा गया।

एसओजी ने करौली निवासी विनोद मीणा, दौसा निवासी पवन कुमार, वैशाली नगर निवासी प्रदीप कुमार चौधरी, सवाईमाधोपुर निवासी मनोज कुमार मीणा, सूरवाल सवाईमाधोपुर निवासी राजमल उर्फ राजवीर, गंगापुर सिटी निवासी विक्रम मीणा और खेडली अलवरी निवासी कमल सिंह मीणा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular