लॉकडाउन के बीच गृहिणियों के लिए ऑनलाइन समर क्‍लास लांच…

Abhayindia.com
Abhayindia.com

बीकानेर Abhayindia.com लॉकडाउन और ग्रीष्‍मकालीन अवकाश के बीच ऑनलाइन कक्षाओं का दौर भी शुरू हो गया है। फेसबुक के एक स्‍त्रीकेन्द्रित समूह “आ सखी चुगली करें” ने गृहिणियों के लिए समर क्‍लास लांच की है। इसमें महिलाओं को व्‍हाट्सअप के माध्‍यम से समर क्‍लास में मेकअप, मिथिला मधुबनी पेंटिंग, मेहंदी और ज्वैलरी मेकिंग कोर्स करवाए जाएंगे।

एक महीने तक चलने वाले कोर्स में प्रत्‍येक विषय की सात दिन कक्षाएं चलेंगी। चारों विधाओं के इस कोर्स के लिए 600 रुपए फीस निर्धारित की गई है। ग्रुप संचालिका प्रवीणा जोशी ने बताया कि कोर्स को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि गृहिणियां घर बैठे वे सभी चीजें सीख सकती हैं, जो उन्‍हें कक्षाओं में जाकर सीखने को मिलता है। अध्‍ययन के दौरान जहां संभागी प्रशिक्षक से सीधे संपर्क में रहते हैं, वहीं हर विधा की प्रशिक्षक अपने क्षेत्र में स्‍थापित सखियां हैं।

ऑनलाइन समर क्‍लास में केवल गृहिणियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। कोर्स में शामिल होने तथा फीस संबंधी जानकारी के लिए प्रवीणा जोशी से 9664129702 पर संपर्क किया जा सकता है। जोशी ने बताया कि कक्षाएं एक जून से शुरू होंगी।

बीकानेर में 2 और कोरोना पॉजीटिव केस आए सामने, आज अब तक आए 9 केस…

बीकानेर : अगले दो माह तक निःशुल्क मिलेगा गेहूं, करवाना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन…

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604