Home बीकानेर ब्रह्माकुमारी केन्द्रों में रक्षाबंधन पर कोई कार्यक्रम नहीं, संकल्प राखी के माध्यम...

ब्रह्माकुमारी केन्द्रों में रक्षाबंधन पर कोई कार्यक्रम नहीं, संकल्प राखी के माध्यम से भेजे जाएंगे संदेश

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय केन्द्र सार्दुल गंज, संभाग के चूरू, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर व झुझनूं के केन्द्रों में इस बार 3 अगस्त सोमवार को रक्षा बंधन पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा।  केन्द्र व राज्य सरकार और विश्व विद्यालय के मुख्यालय माउंट आबू की एडवाइजरी के अनुसार ई मेल, वाॅटसए और इस्टाग्राम से रक्षाबंधन पर काव्यमय संकल्प राखी के माध्यम से सबको मंगलकामनाएं दी जाएगी ।

विश्व विद्यालय की संभागीय प्रभारी बी.के.कमल ने बताया कि कोविड 19 के प्रभाव को देखते हुए विश्व विद्यालय के किसी केन्द में रक्षा बंधन का पर्व नहीं मनाया जाएगा। सरकार की एडवाजरी की अनुपालना में 31 अगस्त 2020 तक सभी केन्द्र श्रद्धालुओं, अनुयायियों और राजयोग साधकों के लिए बंद रहेंगे।

बी.के.कमल ने बताया कि संकल्प राखी के संबंध में एक गीत भी बनाया गया है। गीत ’’हम सब पर प्यार लुटाएंगे, ’’संकल्प राखी’’ मनाएंगे को भी सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा। गीत में बताया गया है वर्तमान में समय में समूचा विश्व असुरक्षित है, आम नागरिक पर बड़ी जिम्मेदारी है। करोना के कहर से नर-नारी भयभीत है, किसी दूसरे के नजदीक जाने पर जीवन भारी पड़ सकता है।

सबको सुरक्षित रखने के लिए आत्मज्ञान का टीका लगाना है तथा दुवाओं की टाॅफी खिलानी है तथा सदा खुशी का आशीर्वाद देकर सबको सुरक्षित बनाना है। घर में रहकर तपस्या करना समय का इशारा है। कोविड 19 के प्रकोप के प्रति आम नागरिको में चेतना का यह गीत वर्तमान परिस्थिति के अनुकूल करोना के मामले मंे किसी तरह की लापरवाही नहीं करने का संदेश राखी के साथ दिया गया है।

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE