19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

विधायक अमीन का विधानसभा में सामने आया दर्द, बोले- 99 प्रतिशत वोटिंग के बाद भी मुस्लिम को नहीं….

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा में आज बजट सत्र के दौरान बजट पर बोलते हुए सत्तापक्ष के विधायक अमीन खान का दर्द सामने आ गया। विधायक खान ने बजट पर बहस में हिस्सा लेते हुए अपनी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए और मुस्लिम मतदाताओं की अनदेखी के आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि मुसलमान कमजोर वर्ग से आते हैं और सब जानते हैं कि 95 प्रतिशत पोलिंग करते हैं, जिसमें से 99 प्रतिशत पोलिंग कांग्रेस के पक्ष में होती है लेकिन उस हिसाब से हमें सरकार में हिस्सेदारी नहीं मिलती है।

Ad class= Ad class= Ad class=

खान ने कहा कि कांग्रेस इस गलतफहमी में नहीं रहे की मुसलमान कांग्रेस को छोड़कर कहीं नहीं जाएगा। अगर इसी गलतफहमी में रहोगे तो चोट खाओगे क्योंकि मुसलमान अब जागरुक हो चुका है पहले गांव में मुसलमान अनजान थे लेकिन अब सब कुछ जानते और समझते हैं।

Ad class= Ad class=

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने गहलोत मंत्रिमंडल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एससी वर्ग से 4 कैबिनेट बनाए गए हैं, जबकि हमारा एक कैबिनेट मिनिस्टर साले मोहम्मद है और उसके पास कब्रो का काम है, जिसका मुसलमानों से कोई लेना देना नहीं है और जाहिदा के पास गवर्नमेंट प्रेस का काम है जिनसे हमें कोई किताबें नहीं छपवानी। जबकि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे की सरकार में यूनिस खान केवल एकमात्र मुस्लिम मंत्री था लेकिन उसके पास दो महत्वपूर्ण विभाग थे जबकि हर कोई जानता है कि यूनुस खान तबलीगी जमात का आदमी है पक्का मुसलमान है।

वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने कहा कि मैं पांचवी बार का विधायक हूं। मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र में 2 आवासीय विद्यालयों की मांग की थी लेकिन मेरी मांग को अनसुना कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पूरे बाड़मेर जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पीछे रही थी लेकिन मेरे शिव विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस आगे रही। पूरा वोट कांग्रेस को मिलता है बावजूद इसके बजट में सड़कों के नाम पर मेरे क्षेत्र में 1 इंच सड़क की घोषणा नहीं की गई है।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles