मुंबई में होगा आईपीएल 2022, दर्शकों को आने की अनुमति नहीं

ipl 2020
ipl 2020

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 (IPL) का आयोजन भारत में ही होगा। कोरोना के खतरे को देखते हुए मैदान पर दर्शकों को आने की अनुमति नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई से बीसीसीआई के सूत्रों ने आईपीएल का आयोजन भारत में ही कराए जाने की पुष्टि की है। इस बार आईपीएल का आयोजन सिर्फ मुंबई (Mumbai) में होगा। मुंबई के वानखेड़े, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और डीवाआई पाटिल स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मुंबई के पड़ोस में पुणे में आईपीएल के मैच आयोजित होंगे।

आपको बता दें कि इस बार आईपीएल मेगा नीलामी के लिये 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी हैं। नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ईशान किशन, स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, आवेश खान के अलावा ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर को IPL की अगले महीने होने वाली नीलामी में शीर्ष ड्रॉ रखे जाने की संभावना है।

खिलाड़ियों की नीलामी से पहले विभिन्न टीम ने कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है या चुना है। मौजूदा आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली शामिल हैं। आईपीएल की दो नयी टीमों ने छह खिलाड़ियों को चुना है जिनमें हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद और केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया है। केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ जबकि हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद ने 15 करोड़ दिए हैं।