आज जाते-जाते डीजीपी दे गए ऐसे तत्वों को सलाखों के पीछे डालने के निर्देश…

Abhay India Bikaner News

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। कानून व्यवस्था की समीक्षा एवं अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस तैयारियों का जायजा लेने के लिये दो दिवसीय दौरे पर बीकानेर आए पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग सोमवार सुबह जिला पुलिस अधिकारियों को लोकसभा चुनावों के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश देकर चूरू के लिए रवाना हो गए। डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के लिये कानून व्यवस्था एवं भयमुक्त माहौल बनाने के लिये पुख्ता बंदोबश्त किए जाए। चुनावों में माहौल बिगाडऩे वाले अपराधियों और फितरती तत्वों को पाबंद कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए। सोशल मीडिया पर माहौल बिगाडऩे का प्रयास करने वाले फितरती तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की जाए।

उन्होंने कहा कि चुनावी लिहाज से संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां कानून व्यवस्था एवं शांति का माहौल बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बंदोबश्त किया जाए। अवैध रूप से नगदी का परिवहन करने वाले हवाला कारोबारियों पर विशेष निगरानी रखी जाए। शराब और मादक पदार्थो की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिए सूचना तंत्र मजबूत करने के अलावा नाकेबंदी प्रणाली को प्रभावी बनाया जाए। उनकी रवानगी के दौरान एडीजी राजीव शर्मा, रेंज आईजी डॉ. बी. एल. मीणा, एसपी प्रदीप मोहन शर्मा समेत जिला पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

जानकारी में रहे कि बीकानेर दौरे पर आये डीजीपी कपिल गर्ग ने रविवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में साफ तौर पर कहा कि था कि अपराधियों में खौफ और आमजन में विश्वास कायम करने के लिए राजस्थान पुलिस हर कदम उठाने के लिये तैयार है। उनका कहना था कि चुनावी माहौल में कानून व्यवस्था बिगाडऩे वालों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने पुलिस तबादला नीति में सुधार की गुंजाइश बताई। डीजीपी ने कहा कि पुलिस थानों में डिकॉय ऑपरेशन जारी रहेगा। इसके अच्छे परिणाम आए हैं। पुलिस कार्यप्रणाली में खरे उतरने वालों को प्रोत्साहित किया जाता है, वहीं लापरवाही बरतने वालों को दंडित भी किया जाएगा।