झण्डा ऊंचा रहे हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा…

रेलवे मैदान में झंडा फहराते हुए मंडल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव।

बीकानेर Abhayindia.com झण्डा ऊंचा रहे हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, सदा शक्ति बरसाने वाला…गीत के यह बोल आज हर ओर सकार हो रहे थे, आजादी की 74 वीं वर्षगाठ पर प्रत्येक नागरिक उत्साहित था।

इस उत्साह और देशभक्ति के जज्बे को कायम रखने के लिए तिरंगा फहराया गया। आजादी का जश्न मनाया गया। बीकानेर में भी शनिवार को स्वतंत्रता दिवस समरोह उत्साह के साथ मनाया गया।

कोरोना प्रकोप के बीच शनिवार को डॉ.करणीसिंह स्टेडियम में हुए मुख्य समारोह के अलावा सरकारी विभागों में ध्वजारोहण किया गया। वहीं आम गली-मोहल्लों में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह रहा।

रेलवे मैदान फहराया तिरंगा…

उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से रेलवे मैदान में हुए कार्यक्रम में मंडल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। राष्टगान के बाद मंडल रेल प्रबंधक ने आरपीएफ जवानों, सेंट जॉन एम्बू्लेंस , स्काउट-गाईड एवं सिविल डिफेन्स की टुकडिय़ों का निरीक्षण किया।

कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक महोदय के साथ ही महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा वन्दना श्रीवास्तव एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक डी.एल.मीणा ने स्वतंत्रता के प्रतीक तीनों रंगों के गुब्बारों को आसमान में छोड़ा। कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक ने कोरोना के दौर में रेलवे कर्मचारियों, संगठनों की ओर से किए गए कार्यों की सराहना की।

नियमों की पालना…

कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। सभी अधिकारी कर्मचारी मास्क पहने हुए नजर आए। इस मौके पर रेल कर्मचारी, यूनियनों के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

यहां भी हुए ध्वजारोहण….

आचार्य बटालियन की ओर से आचार्य चौक में ध्वजारोहण किया गया। इस दौरान पुराना शहर भाजपा मंडल अध्यक्ष कमल आचार्य ने तिरंगा फहराया। मौजूद लोगों ने राष्ट्रगान किया। इस दौरान चौक भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। कार्यक्रम में तरुण स्वामी,अनिल हर्ष,लोकेश जैन, ओम आचार्य, नृसिह आचार्य गोविंद आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आचार्यों के चौक में ध्वजारोहण करते हुए।

शहीदों को स्वारांजलि….

ग्राम पंचायत डेह, टेचरी और कोडमदेसर स्तिथ सराफ एक्स्पोर्ट पैलेस सोलर पावर प्लांट में ध्वाजारोहण समारोह आयोजित किया गया। सोलर माईंड एसोसिएट के साईट एडमिन अब्दुल मजीद ने तिरंगा फहराया। इस अवसर पर मौजूद सदस्यों ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति से शहीदों को स्वारांजलि दी। सादगी से कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पालना का खास ध्यान रखा गया। इस मौके पर भागीरथ सिंह फौजी, लक्ष्मीनारायण, तोलाराम, चैनाराम, नरेश जयदीप एवं समस्त गार्ड मौजूद रहे।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604