20.1 C
Bikaner
Wednesday, February 1, 2023

बीकानेर में गौवंश को लम्‍पी से बचाने के लिए आगे आ रहे गौसेवी, इन इलाकों में सक्रिय हैं टोलियां…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर Abhayindia.com गौवंश को लम्‍पी रोग से बचाने के लिए बीकानेर में आमजन, स्‍वयंसेवी संस्‍थाएं भरसक प्रयास कर रही हैं। युवकों की टोलियां गली-गली घूमकर लंबी से ग्रसित गौवंश पर दवा के छिड़काव के साथ-साथ मरहम पटटी की जा रही है। इसी क्रम में कोडाना पंच भैरव समिति, परमार्थ सेवा समिति की ओर से भी शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों में गौवंश की सेवा की जा रही है।

Ad class= Ad class= Ad class=

समिति के अविनाश व्‍यास ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि आचार्य चौक, लंका प्रोल, दर्जियों की गुवाड़, शीतला गेट, मोहता सराय, उस्‍ता बारी के अंदर, अजीत फाउंडेशन क्षेत्रों में कहीं पर भी लम्‍पी से ग्रसित औवंश मिले तो उनके इलाज के लिए समिति के सदस्‍यों को तत्‍काल सूचना दे सकते हैं। परमार्थ सेवा समिति, पंच कोडाना परमार्थ समिति के सदस्‍यों के नंबर- 78771 75843, 9057538798, 77919 48216, 6378476083 पर सूचना की जा सकती है।

Ad class= Ad class=

इधर, भगत सिंह यूथ क्‍लब गोपेश्‍वर बस्‍ती की ओर से भी गौवंश को लंपी से बचाने के लिए सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं। क्‍लब के योगेश पुरोहित पिंटू की अगुवाई में युवकों की टोलियां रात के समय गौवंश के इलाज और उनके खाने -पीने का प्रबंध कर रहे हैं।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles