घरों में चलने वाली दुकानों का होगा सर्वे, सड़क पर नहीं बेच सकेंगे ये सामग्री

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। नगर विकास न्यास ने आवासीय कॉलोनियों में चल रहे व्यावसायिक कार्यों का सर्वे कराया जाएगा। न्यास अध्यक्ष कुमारपाल गौतम ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जबाव में कहा कि आवासीय कॉलोनियों में अगर बिना अनुमति के वाणिज्यक भवन चल रहे हैं तो वह नियय विरूद्ध है। ऐसे भवनों का सर्वें करवाया जायेगा। राष्ट्रीय राजमार्गों व अन्य सड़क मार्ग पर भवन निर्माण सामग्री के विक्रय को रोका जायेगा। इसके लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है।

उन्होंने कहा कि पहले तो ऐसे लोगों को निर्माण सामग्री हटाने को कहा जायेगा। निर्माण सामग्री हटाने के बाद अगर दोबारा राजमार्गों पर निर्माण सामग्री विक्रय की जाती है तो संबंधित के विरूद्ध मुकदमा दायर करवाया जायेगा।

आवासीय भवनों को व्यवसायिक भवनों में बदलने से कॉलोनी में रहने वाले लोगों को हो रही परेशानी के संबंध हुए सवाल पर न्यास अध्यक्ष ने कहा कि इनकी जांच करवाई जायेगी। इसके अलावा बहुमंजिला इमारत में आग बुझाने के उपकरण और पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं करने वालों को नोटिस जारी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यूआईटी अपनी प्रोपर्टी का सर्वे कर रही है। शीघ्र ही अपनी प्रोपर्टी को गूगल पर अपलोड करेंगे। इससे कोई भी पट्टाधारी अपनी भूमि की वस्तुस्थिति की जानकारी ले सकेगा।

शिक्षा निदेशक पहुंचे स्कूल तो नजारा देख रह गए दंग, गुरुजी सस्पेंड, एलडीसी को नोटिस

पुलिस महकमे में चल रही ‘तबादला एक्सप्रेस’, एक और लिस्ट हुई जारी…