आलाकमान ने मांगा जिलाध्यक्षों का रिपोर्ट कार्ड, कईयों पर गिरेगी गाज…

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के आशा अनुरूप प्रदर्शन नहीं होने से नाखुश कांग्रेस आलाकमान ने अब लोकसभा चुनावों को देखते हुए जिलाध्यक्षों का रिपोर्ट कार्ड तलब किया है। पार्टी सूत्रों से पता चला है कि आलाकमान ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और चारों ओर से प्रभारियों को यह जिम्मा सौंपा है कि वह सभी जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों के तीन साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड तैयार करें और जहां बदलाव संभव हो वहां तुरंत निर्णय भी लें।

आपको बता दें कि अब कांग्रेस के सह प्रभारी जिलाध्यक्षों के कामकाज की रिपोर्ट का आंकलन कर रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान को भेजेंगे। इसके बाद कई जिलों में बदलाव देखने को मिल सकता है। कई जगह जिला संगठन को मजबूती देने के लिए कार्यकारी जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी की जा सकती हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में लहर होने के बावजूद अपने प्रत्याशियों को जिताने में असफल रहे कुछ जिलाध्यक्षों पर गाज गिर सकती है। उनसे प्रत्याशियों की हार की वजह के कारण भी पूछे जा सकते हैं। प्रदेश में कई जिले ऐसे हैं जहां पार्टी का प्रदर्शन विधानसभा चुनाव में कमजोर रहा है, इनमें बीकानेर, अजमेर, कोटा, उदयपुर जैसे अहम जिले भी शामिल हैं। बहरहाल, आलाकमान के इस निर्णय से प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में हलचल तेज हो गई है।

21 साल बाद ‘राजकुमारी’ की लव स्टोरी का ऐसा हुआ The End…

डॉ. जोशी के अध्यक्ष बनने की बधाई के बीच राठौड़-बेनीवाल के बीच हुआ हंगामा

कलक्टर की सुनवाई : एक पटवारी निलंबित, दूसरे के खिलाफ जांच, …और इनको चेतावनी