जासूसी करने की पाक की हर कोशिश हो रही नाकाम, अब तक मार गिराए 7…

border area file photo
border area file photo

बीकानेर/जोधपुर (अभय इंडिया न्यूज) भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। वो जासूसी के लिए राजस्थान सीमा पर अपने मानव रहित विमान (यूएवी) भेजने की नाकाम कोशिश कर रहा है। बॉर्डर पर मुस्तैदी से तैनात बीएसएफ के जांबाज मजबूती के साथ उनके नापाक इरादों को नाकाम कर रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान बॉर्डर एरिया पर बीते एक पखवाड़े में पाकिस्तान के 7 यूएवी मार गिराए गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान यहां जासूसी कराने के लिए अपने देश में ही विकसित बुराक यूएवी काम में ले रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो उसके पास ऐसे महज 45 यूएवी है। 

इस बीच, बीएसएफ के हवाले से खबर आई है कि पाकिस्तान की तरफ होने वाली हर हलचल पर पैनी नजर रखी जा रही है। सभी चौकियों पर हाईअलर्ट जारी करते हुए साफतौर पर ये निर्देश दिए हुए है कि किसी भी पाकिस्तानी जवान या यूएवी सहित अन्य संदिग्ध को देखते ही मार गिराया जाए। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की बढ़ती जासूसी हरकतों के मद्देनजर राजस्थान से सटते बॉर्डर पर सभी चौकियों पर एंटी एयर क्राफ्ट गन तैनात की गई है, ताकि यूएवी या कोई फाइटर जेट नजर आते ही उसे मार गिराया जा सके।

रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने बीते एक पखवाड़े में 7 यूएवी गंवाने के बाद सीमा चौकियों के निकट कुछ भारी हथियार तैनात किए हैं। सीमा से कुछ फलांद पीछे सैन्य हलचल तेजी से बढ़ी है।

बीकानेर क्राइम : …इन तस्करों का नेटवर्क भेदने में खाकी ने लगाई पूरी ताकत 

बदमाशों से आहत बेबस मां ने एसपी के समक्ष लगाई गुहार, फिर शुरू हुई ये कार्रवाई…