Sunday, March 3, 2024
Hometrendingआने वाले हैं एग्जिट पोल के नतीजे, किसकी बनेगी सरकार? लग सकता...

आने वाले हैं एग्जिट पोल के नतीजे, किसकी बनेगी सरकार? लग सकता है अनुमान

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली/जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम के बाद अब तेलंगाना में भी विधानसभा चुनाव संपन्‍न हो गए है। इस बीच, भारत निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल को लेकर समय में कुछ बदलाव कर दिया है। अब एग्जिट पोल का नतीजा 5.30 बजे से जारी किया जा सकेगा। यानी अब कभी भी एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ सकते हैं। आपको बता दें कि आयोग ने पहले पोल का समय सात बजे निर्धारित किया था। एग्जिट पोल के जरिये अब यह देखना होगा कि किस राज्‍य में रिवाज और सियासत बदलती है।

बहरहाल, चुनावों के नतीजे तीन दिसम्‍बर को आएंगे। लेकिन, इससे पहले एग्जिट पोल के आने से किस राज्‍य में किसकी सरकार बनेगी, इसका अनुमान लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि पिछले कुछ चुनावों में एग्जिट पोल के परिणाम विश्वसनीय नहीं रहे हैं। हालांकि, कुछ चुनावों में एग्जिट पोल के नतीजे सही भी साबित हुए हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान में इस बार एक प्रत्याशी की मौत के कारण 199 सीटों पर मतदान हुआ हैं। वहीं, मध्यप्रदेश में 230 सीटों, छत्तीसगढ़ में 90 सीटों तथा मिजोरम में 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। इसी तरह तेलंगाना की 119 सीटों पर आज मतदान चल रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular