आए दिन हो रही धायं-धायं, पुलिस की गिरफ्त से दूर अवैध हथियारों के ‘सौदागर’

बीकानेर abhayindia.com जिले में अपराधी अवैध हथियारों को बेखौफ होकर इस्तेमाल कर रहे है। अभी हाल ही में सदर थाने के पुलिस लाइन चौराहे पर लोहा कारोबारी हैदर अली पर हुई हमलेबाजी की वारदात में भी हमलावार साजिद भुट्टा ने बंदूक निकाली थी इससे पहले भी नजदीकी गांव रायसर में पारिवारिक रंजिश के चलते हुए हमलेबाजी की वारदात में एक गुट के लोगों ने विरोधी गुट के मकान पर दिन दहाड़े फायरिंग की

इनके अलावा जिले में हुई आपराधिक वारदातों में पिस्‍तौल और देशी कट्टों से फायरिंग हो चुकी है। दो दिन पहले कोटगेट पुलिस ने भी एक जने को गिरफ्त में लेकर उसके कब्जे से देशी कट्टा बरामद किया। इससे पहले भी पुलिस अवैध हथियारों के साथ बीकानेर के कई नामी बदमाशों को पकड़ चुकी हैलेकिन इनको हथियार मुहैया कराने वाले सौदागर पुलिस की गिरफ्त में आने से बचे हुए है। उनके बारे में पुलिस को पुख्ता सुराग हाथ नहीं लग रहे। ऐसे में हथियार तस्कर बेखौफ हैं। शहर समेत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से देसी कट्टापिस्टलरिवाल्वरबंदूक आदि हथियार पहुंच रहे हैं।

बीते छह माह में जिला पुलिस दर्जनों की तादाद में अवैध हथियार जब्त कर आपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है दर्जनों जिन्दा कारतूस भी जब्त किए गए हैं। यह आंकड़े बीकानेर में हथियार तस्करी की तस्दीक कर रहे हैंलेकिन बीकानेर के अपराधियों को हथियार मुहैया कराने वाले सौदागर पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे है खबर है कि बीकानेर को हथियार तस्करी का गढ बना चुके इन सौदागरों के बारे में पुलिस के पास पुख्ता सुराग नहीं होने के कारण वह पकड़ से दूर है। अवैध हथियारों के इन सौदागरों के तार मध्यप्रदेश में भिण्ड-मुरैनाखरगोन व यूपी में झांसी के हथियार तस्करों से जुड़े होने का अंदेशा है।

ये कैसा सिस्‍टम? नाम-महिला थाना, कमान-पुरुष के हाथ, 34 में से 26….

बीकानेर क्राइम : मकान मालिक बाहर गए शादी में, पीछे से चोर ऐसे मचा गए धमा-चौकड़ी

बीकानेर क्राइम न्‍यूज : टोल नाके पर हमला, लाखों रुपए लूट कर हमलावर फरार…