ऊर्जा मंत्री भाटी ने बीकानेर में की जनसुनवाई, सुने अभाव-अभियोग, अधिकारियों को किया निर्देशित

Energy Minister Bhanwar Singh Bhati held public hearing in Bikaner
Energy Minister Bhanwar Singh Bhati held public hearing in Bikaner

बीकानेर Abhayindia.com ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज बीकानेर आवास पर जन सुनवाई के माध्यम से बड़ी संख्या में पहुंचे आमजन के अभाव-अभियोग सुने तथा उनके समाधान के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनसुनवाई में गणपत राम, पवन कुमार व अन्य ने बज्जू के मुख्य मार्ग में सड़क लेवल सही न होने से वर्षा के समय जल भराव की समस्या से निजात दिलवाने का आग्रह किया। ग्राम करमीसर के निवासियों ने करमीसर फांटे से मुरलीधर व्यास कॉलोनी होते हुये करमीसर उच्च माध्यमिक विद्यालय तक सड़क चौड़ाईकरण की मांग रखी। राईका, रेबारी, देवासी समाज उत्थान ट्रस्ट बीकानेर के पदाधिकारियों ने समाज के छात्रावास निर्माण हेतु भूमि आंवटन करवाये जाने का ज्ञापन प्रस्तुत किया। विजय सिंह राठौड़ ने ई-स्टाम्पिंग लाईसेंस दिलवाने आ रही समस्या समाधान करवाने का आग्रह किया, ग्राम मगनवाला के निवासियों ने ग्राम की प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक में क्रमोन्नत करने, ग्राम में सड़क निर्माण, नवीन मतदान बूथ स्वीकृत करवाने की मांग रखी।

ग्राम गुलामवाला निवासियों ने ग्राम से दण्डखुर्द तक 2.0 कि.मी. सड़क निर्माण की बात रखी। बज्जू क्षेत्र से आये प्रतिनिधि मण्डल ने 4 बी.डी.एम. से ज्वाला माता मन्दिर तक सड़क निर्माण करवाये जाने की मांग रखी। भलूरी क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आये आमजन ने क्षेत्र में पेयजल किल्लत की मांग की जानकारी देते हुये जलहोद तथा पाईप लाईनों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति करवाये जाने हेतु परिवेदना प्रस्तुत की, ग्राम दण्डखूर्द के निवासियों ने विद्यालय क्रमोन्नति हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। बाप एवं फलौदी क्षेत्र से आये जनप्रतिनिधियों ने अपने ग्राम में नवीन जी.एस.एस. स्वीकृत करवाने हेतु आग्रह किया। ऊर्जा मंत्री भाटी ने सभी की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना तथा सम्बंधित विभागों ऊर्जा, पेयजल, शिक्षा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, राजस्व-उपनिवेशन, इं.गा.न.प. आदि के मौके पर उपस्थित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया आवश्यकता के अनुसार अधिकारियों को दूरभाष पर भी आमजन की समस्याओं के प्रति सहानुभूतिपूर्वक दृष्टिकोण से समाधान करने के निर्देश दिये।