Thursday, February 22, 2024
Hometrending3500 रुपए के भत्ते के लिए बेरोजगारों में बढ़ा पंजीयन का उत्साह

3500 रुपए के भत्ते के लिए बेरोजगारों में बढ़ा पंजीयन का उत्साह

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad https://abhayindia.com

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज) प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बेरोजगार भत्ते में बढ़ोतरी करने के वादे के बाद शिक्षित बेरोजगार युवाओं में पंजीयन कराने को लेकर उत्साह तेजी से बढ़ा है। 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की ओर से बेरोजगारी भत्ता बढ़ाने का वादा किया गया था। कांग्रेस ने 3500 रुपए, वहीं भाजपा ने 5 हजार रुपए भत्ता बेरोजगारों को देने का वादा अपने घोषणापत्र में किया था। अब नई सरकार बन चुकी है। विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ 6 अक्टूबर को लगी आचार संहिता भी 13 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है। बेरोजगारों में यह उम्मीद जगी है कि वर्तमान सरकार किसानों की कर्ज माफी की तरह भत्ता बढ़ाने का वादा भी जल्दी ही पूरा करेगी। 

आपको बता दें कि प्रदेश में वर्तमान में पुरुष शिक्षित बेरोजगार को 650 रुपए और महिला को 750 रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान है। चुनाव की घोषणा होने के बाद अक्टूबर और नवंबर महीने में अलवर जिले में 2199 शिक्षित बेरोजगारों ने रोजगार के लिए कौशल नियोजन उद्यमिता विभाग के पोर्टल पर पंजीयन कराया है। रोचक तथ्य यह भी है कि आचार संहिता हटे अभी एक सप्ताह ही बीता है और विभाग के पोर्टल पर अब तक लगभग सात सौ शिक्षित बेरोजगारों ने भत्ते के लिए पंजीयन करा दिया है। भत्ता हासिल करने के लिए प्रतिदिन औसतन सौ बेरोजगार पंजीयन करा रहे हैं।

…तो 25 तक लगेगी अफसरों के तबादलों की झड़ी!

…तो नई सरकार पुलिसकर्मियों को देगी वीकली ऑफ

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular