मास्क का किया वितरण, नाल गांव में किया सेनेटाइजर का छिड़काव…

बीकानेर Abhayindia.com महाराजा गंगासिह विश्व विद्यालय के तत्वावधान में बुधवार को नाल गांव में मास्क वितरण किया गया। साथ ही गांव में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया।

नाल गांव को महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय ने गोद लिया हुआ है। राज्यपाल के निर्देश पर आज नाल पंचायत भवन में विश्वविधालय के कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह के आतिथ्य में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान ग्रामीणों को जागरुक करते हुए सामाजिक दूरी की पालना करने के लिए प्रेरित किया।

साबुन व मास्क का वितरण करने के साथ ही ट्रेक्टर के जरिए गांव में सोडियम हाइपोक्लोराड़ का छिड़काव किया गया , इस अवसर कुलपति विनोद कुमार सिंह ने कहा कि जब तक कोरोना बीमारी का उपचार नहीं आता है, तब तक बचाव ही उपचार है,आप लोग जब भी बाहर निकले मास्क पहन कर निकले, हाथ धोते रहे, एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय नाल गांव के विकास को ओर गति देने के लिए यहां कार्य करेगा।

सिविल एयर पोर्ट नाल के अधिकारी राधेश्याम मीणा ने कहा कि विश्वविधालय के सहयोग से गांव नाल का विकास हो सकता है ,नोडल अधिकारी डॉ.अनिल कुमार दुलार ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि आप जलसर्चना एवं पर्यावरण के सुझाव दें। इस मौके पर ओमप्रकाश सोनी ग्राम विकास अधिकारी अनिल कुमार मेघवाल, दिलीप सिंह, हनुमानमल सुराणा ने विश्वविद्यालय की सराहना की।

इस मौके पर कुलपति प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह,रजिस्ट्रार डॉ.जसवंत सिंह खीचड़,प्रोफेसर अनिल कुमार छंगाणी,नोडल अधिकारी डॉ.अनिल कुमार दुलार,व डॉ.फौजा सिह, डॉ.प्रभुदान चारण, नाल थाने के एएसआई जगदीश आदि सुझाव रखे।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604