Home trending 5 अगस्त को जलाएंगे दीपक, बनाई जाएगी रंगोली…

5 अगस्त को जलाएंगे दीपक, बनाई जाएगी रंगोली…

बीकानेर Abhayindia.com अयोध्या में पांच अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर निर्माण की भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

हिन्दूृ जागरण मंच की ओर से इस दिन हिन्दू स्वाभिमान दिवस मनाया जाएगा। शनिवार को हुई प्रेस वार्ता में हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संयोजक जेठानंद व्यास और शैलेष गुप्ता ने बताया कि हिन्दूओं के लिए वर्षों बाद शुभ अवसर आया है जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास होगा।

इस शुभ अवसर पर बीकानेर में पांच अगस्त की सुबह शहर के प्रमुख स्थलों पर रंगोली सजाई जाएगी। शुभ मुहूर्त में घरों और मंदिरों में विशेष पूजन किया जाएगा। शाम के समय घर-घर में दीपक जलाए जाएंगे। रात को आतिशबाजी होगी।

उन्होने बताया कि इस कार्यक्रमों के दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा। हिन्दू जागरण मंच के प्रतिनिधियों ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा था।

श्रीराम मंदिर की भूमि पूजन का मौका गौरव का विषय है। मंच के प्रतिनिधियों ने लोगों से 5 अगस्त को सुबह 10 से 12.30 बजे तक अपने घरों में रहकर संकीर्तन, हनुमान चालीसा, सुंदरकाण्ड पाठ, सत्संग करने एवं शाम को दीपक जलाने का आह्वान किया है।

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604