भारत में कोरोना : दिल्‍ली में टूटा चार महीनों का रिकॉर्ड, गुजरात के 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू…

नई दिल्ली Abhayindia.com देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ने लगा है। राजधानी दिल्ली में चार महीनों का रिकॉर्ड टूटा है। मंगलवार को एक दिन सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। 27 नवंबर के बाद पहली बार एक दिन में 5 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, गुजरात में भी कोरोना का संकट बढ़ने के बीच रुपाणी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बुधवार 7 अप्रैल से प्रदेश के 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। राज्य सरकार ने 20 शहरों में रात आठ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह बुधवार से 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।

दिल्ली में अब तक कुल मामले 6 लाख 85 हजार 62 हो गए हैं। इस बीच राहत की बात यह है कि दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट भी किए जा रहे हैं। राजधानी में पहली बार एक लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं। वहीं संक्रमण दर 5 फीसदी से नीचे पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में रिकवरी रेट 95.84 फीसदी है। जबकि एक्टिव केस 2.52 प्रतिशत हैं। डेथ रेट की बात करें तो ये 1.62 फीसदी है। वहीं राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 4.93 फीसदी हो गया है।

राजस्‍थान : आज कैबिनेट की बैठक में होंगे कई महत्‍वपूर्ण फैसले, सीएम गहलोत ने…

बीकानेर: बंदूक की नोक पर लूट, जम्भेश्वर नगर में आभूषणों की दुकान में हुई लूट, तीन नकाबपोश बदमाशों ने दिया अंजाम…

बीकानेर : प्रशासनिक अधिकारियों ने देर रात किया शहरी क्षेत्र को औचक दौरा, बंद करवाई दुकानें, एडवाइजरी पालना की दी हिदायत

बीकानेर : कोविड एडवाइजरी की अवहेलना करने वालों से वसूले 30 हजार 200 रुपए

भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित होगी  – मुख्यमंत्री गहलोत

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604