सीएम गहलोत ने बताया- कौन जीतेगा कांग्रेस अध्‍यक्ष का चुनाव…?

Ashok Gehlot Chief Minister Rajasthan
Ashok Gehlot Chief Minister Rajasthan

जयपुर Abhayindia.com कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष कौन होगा? इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर की तुलना में मल्लिकार्जुन खड़गे जमीनी नेता हैं। शशि थरूर एलीट क्लास से आते हैं उन्हें कांग्रेस के संगठनों और कार्यकर्ताओं की कोई समझ नहीं है।

सीएम गहलोत ने आज सचिवालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस के 50 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई दलित व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहा है। मल्लिकार्जुन खड़गे को राजनीति का लंबा अनुभव है, वो 9 बार विधायक और दो बार सांसद रहे हैं। केंद्र में मंत्री रहे, संगठन में उनको लंबा अनुभव है। कार्यकर्ताओं की नब्ज पहचानना जानते हैं। शशि थरूर भी अच्छे इंसान हैं और यूनाइटेड नेशन में उन्होंने जो काम किए हैं वो काबिले तारीफ है लेकिन शशि थरूर एलीट क्लास से आते हैं उन्हें संगठन की कोई समझ नहीं है। सीएम गहलोत ने कहा कि देश में बहुत सारे डेलीगेट ऐसे ही चुने गए हैं जो शशि थरूर की तरह एलीट क्लास से आते हैं लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की ही जीत होगी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से घबराकर बीजेपी सोशल मीडिया के जरिए राहुल गांधी की छवि खराब करने का काम कर रही है। हालांकि सच्चाई सामने आ जाती है, सीएम गहलोत ने कहा कि जिस तरह से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के लिए सोशल मीडिया पर करोड़ों रुपए खर्च किए थे।