बीकानेर : प्रथम चरण के नामांकन प्रक्रिया के लिए टीम की रवानगी शुक्रवार को

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com पंचायत समिति के प्रथम चरण के चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के लिए रिटर्निंग अधिकारियों व मतदान अधिकारियों की टीमों की रवानगी शुक्रवार को होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने बताया कि प्रथम चरण में पूगल पंचायत समिति में सरपंच का चुनाव 28 सितम्बर को होगा और मतदान के तुरन्त बाद मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि उप सरपंच का चुनाव 29 सितम्बर को होगा, जिसके लिए रिटर्निंग अधिकारी व मतदान दल अधिकारियों की टीम राजकीय महारानी सुदर्शना उच्च माध्यमिक विद्यालय से होगी।

मेहता ने बताया कि प्रथम चरण के लिए नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की तिथि 19 सितम्बर को सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक रहेगी। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 20 सितम्बर को सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगी तथा नाम वापसी इसी दिन अपरान्ह 3 बजे तक ली जा सकेगी। उन्होंने बताया कि नाम वापसी के समय के बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मतदान दलों का प्रस्थान 27 सितम्बर को होगा तथा मतदान 28 सितम्बर को सुबह 7.30 बजे से सांय 5.30 बजे तक होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना होगी।

SHARE