Home trending बीकानेर : तलघरों को लेकर सिस्‍टम हुआ सख्‍त, दिए ये निर्देश…

बीकानेर : तलघरों को लेकर सिस्‍टम हुआ सख्‍त, दिए ये निर्देश…

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com शहर की व्‍यावसायिक बिल्डिंगों में अवैध रूप से बने तलघरो को तोड़ा जायेगा। इस संबंध में मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर नमित मेहता ने नगर निगम आयुक्त को कार्यवाही के निर्देश दिये है।

जानकारी के अनुसार गुरूवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित सतर्कता समिति की मिटिंग में रानी बाजार में रामा भवन के पास एक कॉमर्शियल भूखण्ड पर बनी बिल्डिंग के अवैध तलघर की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिला कलक्टर ने अवैध अण्डर ग्राउण्ड निर्माण को तोडऩे तथा मास्टर प्लान के मुताबिक मुख्य सड़क की चौड़ाई 60 फुट करवाने के मामले में कार्यवाही के लिये नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिये है।

इसके अलावा शहर में जहां कहीं भी बिल्डिंगों में अवैध तलघर बने है उनका सर्वे करवाने की कार्यवाही के निर्देश दिये है। जानकारी में रहे कि बीकानेर में ऐसी दर्जनों की तादाद में व्यवसायिक बिल्डिंगें है जिनमें अवैध रूप से अण्डर ग्राउण्ड बनाये गये है। डीआरएम ऑफिस के सामने होटल ब्ल्यू कांटिनेंटल में अवैध अण्डर ग्राउण्ड का मामला लंबे समय से सुर्खियों में रहा है। इसे लेकर नगर निगम प्रशासन को लगातार मिल रही शिकायतों के बावजूद कार्यवाही नहीं की जा रही है।

नगर निगम सूत्रों के अनुसार शहरभर में बनी तकरीबन अस्सी फीसदी बिल्डिंगों के अण्डर ग्राउण्ड बिना अनमुति अथवा स्वीकृत नक्शे के विपरित बने हुए है, जो अवैध श्रेणी में आते है। नगर निगम ही नहीं नगर विकास न्यास की कॉलोनियों में भी ऐसी दर्जनों बिल्डिंगें हैं जिनमें अवैध अण्डर ग्राउण्ड बने हुए है।

अवैध मैरिज पैलेस होंगे चिन्हित : जिला कलक्टर नमित मेहता ने शहर में बिना पंजीकरण के चल रहे विवाह स्थलों की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी दिये है। जो विवाह स्थल पंजीकृत नहीं है,उनको नोटिस जारी करने तथा रीको इलाके में होटल संचालित करने की अनुमति दी थी, वे विवाह स्थल चला रहे हैं, ऐसे प्रकरणों की तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। जानकारी में रहे कि रानी बाजार रीको इलाके में ऐसे अनेक होटल है जो सालों से मैरिज पैलेस के रूप में संचालित हो रही है।

 

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE