Home trending एक साल में उखड़ी एक करोड़ की सड़क, सिस्‍टम और ठेकेदार दोनों...

एक साल में उखड़ी एक करोड़ की सड़क, सिस्‍टम और ठेकेदार दोनों ही बेपरवाह…

सड़क के बीच में हुआ गड्ढ़ा।

बीकानेरAbhayindia.com बीते साल गोकुल सर्किल से जवाहर नगर की तरफ राष्ट्रीय राज मार्ग तक बनाई गई सड़क कई स्थानों से क्षतिग्रस्त हो चुकी है, सड़क में कई जगह पर गड्ढ़े पड़ गए है।

बारिश का मौसम है ऐसे में सड़क की स्थिति ओर बदतर हो सकती है। जानकारी के अनुसार बीते साल अगस्त माह में ही इस सड़क का निर्माण नगर विकास न्यास ने कराया था, करीब एक करोड़ की लागत से बनी सड़क आज फिर से राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रही है।

सूत्रों की माने तो एक नई सड़क एक साल तक गारंटी अवधि में होती है। लेकिन यह सड़क एक साल की अवधि में कई जगह से धंस रही है। इसके बावजूद विभाग ने इसकी सुध नहीं ली है।


मुख्य मार्ग पर धंस रही सड़क।

फिर सज गई निर्माण सामग्री…

राष्ट्रीय राज मार्ग की ओर जाने वाली इसी सड़क पर फिर से निर्माण सामग्री की दुकानें सजी गई है। जगह-जगह बजरी व अन्य निर्माण सामग्री बिखरी रहने से सड़क संकरी भी होने लगी है।

सड़क किनारे पड़ी निर्माण सामग्री।

दो साल पहले निकली थी निविदाएं…

नगर विकास न्यास ने वर्ष 2018 में सड़क निर्माण, मरम्मत व अन्य कार्यों को को लेकर करीब 24 निविदाएं निकाली थी। इसमें गोकुल सर्किल से नेशनल हाईवे पर जवाहर नगर ए ब्लॉक कॉर्नर तक सड़क निर्माण कार्य के लिए भी निविदाएं निकाली गई थी, इस सड़क का पूर्ण निर्माण बीते साल अगस्त माह में हुआ था।

क्या कहते है जिम्मेवार…

नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीणा ने अभय इंडिया को बताया कि वे जल्द ही मौका दिखाएंगे, उसके बाद ही बता सकेंगे कि सड़क किस कारण क्षतिग्रस्त हो रही, उसको दुरुस्त कराया जाएगा।

   

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604